महाकाल के दर पर प्रियंका, शिवराज का राहुल पर तंज

महाकाल के दर पर प्रियंका, शिवराज का राहुल पर तंज

- in भोपाल/ म.प्र
0

उज्जैन

चुनावी समर में सॉफ्ट हिंदुत्व की अपनी रणनीति पर कांग्रेस लगातार आगे बढ़ रही है। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के टेंपल रन के बाद अब उनकी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने भी मंदिरों के दर्शन की शुरुआत कर दी है। प्रियंका गांधी ने प्रमुख ज्योतिर्लिंगों में से एक महाकालेश्वर (महाकाल) मंदिर में पूरे विधि विधान से पूजा की और पंचामृत से अभिषेक किया। इस दौरान उनके साथ सूबे के सीएम कमलनाथ भी मौजूद रहे। उधर, प्रियंका के महाकाल दर्शन प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी और सीएम कमलनाथ पर निशाना भी साधा।

लोकसभा चुनाव अब अंतिम पड़ाव है। केंद्र की सत्ता में काबिज होने के लिए कांग्रेस हर जुगत में जुटी दिख रही है। हालिया विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को उसके सॉफ्ट हिंदुत्व रणनीति का फायदा मिला है। इसके बाद से ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ज्यादातर मौकों पर मंदिरों में पूजन-अर्चन करते दिखे।

रोड शो से पहले मंदिर दर्शन
अब सक्रिय रूप से राजनीति में उतर चुकीं प्रियंका गांधी भी उसी राह पर दिखी हैं। रोड शो से पहले प्रियंका को ने यहां महाकाल का दर्शन कर हिंदू वोटरों को साधने की भी कोशिश की है। सीएम कमलनाथ के साथ मंदिर पहुंचीं प्रियंका यहां जलाभिषेक और उसके बाद ध्यान लगाए दिखीं।

शिवराज ने राहुल और कमलनाथ पर बोला हमला
उधर, शिवराज ने मंदिर दर्शन के बहाने प्रियंका के साथ कमलनाथ और राहुल पर भी निशाना साधा। शिवराज ने कहा, प्रियंकाजी महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए जा रही हैं तो वहां अपने भाई और सीएम (कमलनाथ) से पूछिएगा कि उन्होंने 10 दिन के भीतर सभी किसानों की कर्जमाफी की बात कही थी। उन्होंने यह भी कहा था कि ऐसा नहीं हुआ तो सीएम को हम हटा देंगे। किसानों का कर्ज अभी तक माफ नहीं हुआ है। सीएम आपके भाई को गुमराह कर रहे हैं और दूसरी तरफ आपके भाई झूठ बोल रहे हैं।

Leave a Reply