किसी एक तरह याद रखेंगे पुजारा की पारी: पोंटिंग

किसी एक तरह याद रखेंगे पुजारा की पारी: पोंटिंग

- in खेल
0

मेलबर्न

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने मेलबर्न में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय टीम की रणनीति पर हैरानी जताई है। पोंटिंग ने चेतेश्वर पुजारा की मैराथन पारी के बारे में टिप्पणी करते हुए कहा कि उनकी यह पारी यह तो विख्यात मैच जिताऊ पारी के रूप में याद रखी जाएगी या फिर इसकी वजह से उनकी टीम जीत का अवसर गंवा देगी।

पोंटिंग ने इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को सलाह दी टेस्ट सीरीज के बाकी मैचों में विराट कोहली को शॉर्ट बॉल से टारगेट करें। उन्होंने कहा कि मिशेल स्टार्क द्वारा लगातार बाउंसर फेंकते रहने का उन्हें फायदा मिला।भारत ने टेस्ट मैच के पहले दो दिनों में 2.50 से भी कम के औसत से रन बनाए। भारत के टॉप 5 में से किसी भी बल्लेबाज ने 50 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन नहीं बनाए। पुजारा ने अपने 106 रनों के लिए 319 गेंदों का सामना किया।

पोटिंग ने हालांकि सीरीज में दूसरा शतक बनाने के लिए पुजारा की तारीफ की। लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि मैच के बाद उनकी पारी को दो में से किसी एक तरीके से याद किया जाएगा।

उन्होंने क्रिकेटडॉटकॉमडॉएयू से बातचीत के दौरान कहा, ‘अगर भारत यह मैच जीतता है तो यह यह एक शानदार पारी होगी लेकिन अगर उन्हें ऑस्ट्रेलिया को दो बार आउट करने का अवसर नहीं मिलता है तो इस पारी की वजह से वह मैच जीतने से महरूम रह सकते हैं।’ उन्होंने कहा कि जब तक पुजारा क्रीज पर होते हैं भारत के लिए रन रेट बढ़ाना आसान नहीं होता।

पोंटिंग ने कहा, ‘पुजारा ने सीरीज में अपना दूसरा शतक बनाया है। वह अच्छा खेल रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि उन्हें आउट करना आसान नहीं है। लेकिन वह खुद को कैद सा कर लेते हैं और इसका असर रन बनाने की गति पर पड़ता है।’

ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तान कहे जाने वाले पोंटिंग ने कहा, ‘भारतीय टीम में अन्य बल्लेबाज हैं तो स्ट्रोक खेल सकते हैं लेकिन अगर वे न चलें तो रन रेट हमेशा दो रन प्रति ओवर के आसपास ही रहेगा, जो टेस्ट मैच जीतने के लिए काफी नहीं है खास तौर पर मेलबर्न जैसी सपाट विकेटों पर तो यह और भी चुनौतीपूर्ण हो जाता है।’

Leave a Reply