पैसा लेकर नौकरी छोड़ो, कारोबार करो: ऐमजॉन

पैसा लेकर नौकरी छोड़ो, कारोबार करो: ऐमजॉन

- in कारपोरेट
0

नई दिल्ली

सामानों की डिलिवरी ग्राहकों तक जल्दी पहुंचाने के प्रयास में जुटी ऐमजॉन ने अपने कर्मचारियों के सामने प्रस्ताव रखा है कि नौकरी छोड़ो और हमारे साथ कारोबार करो। कंपनी ने नौकरी छोड़कर ऐमजॉन के लिए डिलिवरी कारोबार शुरू करने वाले कर्मचारियों को आर्थिक मदद की पेशकश की है। ई-कॉमर्स सेक्टर की दिग्गज अमेरिकी कंपनी ने सोमवार को इस नीति की घोषणा की।ऐमजॉन प्राइम मेंबर्स के लिए डिलिवरी टाइम को दो दिन से घटाकर एक दिन करने के प्रयास में है। कंपनी को उम्मीद है कि नए प्रोत्साहन से ग्राहकों के दरवाजे तक सामान ज्यादा जल्दी पहुंचाने के मकसद में कामयाबी मिल सकती है।

ऐमजॉन ने कहा है कि जो कर्मचारी नौकरी छोड़कर इस प्रोग्राम में शामिल होंगे, उनके स्टार्टअप का 10 हजार डॉलर तक का खर्च कंपनी उठाएगी। कंपनी ने यह भी कहा है कि ऐसे कर्मचारी को तीन महीने की सैलरी भी दी जाएगी। यह ऑफर अधिकतर पार्ट टाइम और फुल टाइम कर्मचारियों के लिए है, जिसमें वेयरहाउस वर्कर भी शामिल हैं, जो ऑर्डर पैक करते हैं और भेजते हैं। होल फूड्स के कर्मचारी इस ऑफर का लाभ नहीं ले सकते हैं।

ऐमजॉन ने यह बताने से इनकार किया है कि उसे कितने कर्मचारियों द्वारा इस ऑफर को स्वीकार किए जाने की उम्मीद है। ऐमजॉन का यह प्रोग्राम उस पहल का हिस्सा है, जिसके तहत कंपनी ने पिछले साल कहा था कि कोई भी स्वतंत्र ऐमजॉन डिलिवरी बिजनस शुरू करने के लिए आवदेन कर सकता है। कंपनी प्लान के मुताबिक UPS, पोस्ट ऑफिस या दूसरे मालवाहक पर निर्भर रहने की बजाय डिलिवरी बिजनस खुद करना चाहती है। ऐमजॉन के ग्लोबल डिलिवरी सर्विसेज के वाइस प्रेजिडेंट जॉन फेल्टन ने कहा कि पिछले साल जून में प्रोग्राम लॉन्चिंग के बाद से 200 ऐमजॉन डिलिवरी बिजनस तैयार हो चुके हैं।

Leave a Reply