शतक जड़ राहुल ने ठोका WC चयन का दावा

शतक जड़ राहुल ने ठोका WC चयन का दावा

- in खेल
0

नई दिल्ली

वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह बनाने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे केएल राहुल ने बुधवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ तूफानी बैटिंग करते हुए अपने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) करियर का पहला शतक जड़ दिया। राहुल ने 64 गेंद में 6 छक्कों और 6 चौकों की मदद से नाबाद 100 रन की पारी खेली। इसके अलावा उन्होंने अपने ओपनिंग साझेदार क्रिस गेल (63) के साथ पहले विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी भी की। इसकी बदौलत पंजाब ने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 197 रनों का स्कोर खड़ा किया।

अपनी शतकीय पारी के दौरान उन्होंने अपने करीबी दोस्त और ‘पार्टनर इन क्राइम’ हार्दिक पंड्या को भी जमकर निशाना बनाया। उन्होंने पारी के 19वें ओवर में हार्दिक पंड्या का स्वागत छक्के से किया। इसके बाद दूसरी गेंद पर चौका लगाया, जबकि अगली दो गेंदों पर लगातार दो छक्के लगा डाले। इस दौरान हार्दिक पंड्या के चेहरे पर तनाव साफ दिख रहा था। हार्दिक के इस ओवर में कुल 25 रन बने। किंग्स की पारी खत्म होने के बाद केएल राहुल को पंड्या बंधुओं ने उनके पहले आईपीएल शतक की बधाई भी दी। पहले क्रुणाल पंड्या राहुल से गले मिले और फिर इसके तुरंत बाद हार्दिक पंड्या ने उनसे हाथ मिलाया और उन्हें अपने गला लगाया।

पारी की शुरुआत में दोनों ओपनर्स ने तेजी से रन बनाए और पंजाब का स्कोर 6 ओवर में 50 रन पहुंचा दिया। क्रिस गेल उम्दा लय में नजर आ रहे थे, तो केएल राहुल थोड़ा धीमा खेलकर गेल को ही स्ट्राइक देने का भरोसा जताया। दोनों ने 10.2 ओवर स्कोर 100 पार पहुंचा दिया। 116 के स्कोर पर जब गेल (63) बेहरनड्रोर्फ की बॉल पर आउट हो गए, रन जुटाने का जिम्मा राहुल ने ले लिया। राहुल अब हर कमजोर बॉल पर टूट कर प्रहार कर रहे थे। इस बीच दूसरे छोर से पंजाब ने अपने 3 और विकेट गंवा दिए लेकिन राहुल ने रन रेट को ऊंचा बनाए रखा।

पारी के 18 ओवर खत्म होने के बाद राहुल अभी 69 रन पर ही थे। लेकिन 19वां ओवर हार्दिक ने फेंका तो राहुल ने उनकी जमकर खबर ली। राहुल ने इस ओवर में 3 छक्के और 1 चौका जमाया और इस यहां उन्होंने अपना व्यक्तिगत स्कोर 92 पहुंचा दिया। इसके बाद अंतिम ओवर में बुमराह की पहली ही गेंद पर छक्का जड़कर वह 98 पहुंच गए और फिर 2 बॉल डॉट खेलने के बाद ओवर की चौथी गेंद पर 2 रन दौड़ कर उन्होंने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक पूरा कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में अपनी फॉर्म तलाश रहे केएल राहुल अब फॉर्म में लौट आए हैं। पिछली तीन पारियों में उन्होंने लगातार 3 बार 50 से ज्यादा रन बनाए हैं। पहले उन्होंने चेन्नै के खिलाफ 55 और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 71 रनों की पारी खेली थी। वह 64 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 100 रन बनाकर नाबाद लौटे।

Leave a Reply