दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में आंधी के साथ बारिश, कई जगह पर गिरे ओले

दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में आंधी के साथ बारिश, कई जगह पर गिरे ओले

- in राष्ट्रीय
0

नई दिल्ली,

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के इलाकों में मौसम ने करवट लिया है. दिल्ली से सटे कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई तो पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश के साथ ओले भी पड़े. हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि रविवार को भी गर्म हवाएं चलेंगी और पारा बढ़ सकता है.

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तर राजस्थान, पंजाब, हरियाणा समेत कई इलाकों में दोपहर बाद धूल भरी आंधी चली. इसके बाद बूंदाबांदी हुई. पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में तेज बारिश के साथ ओले पड़े. इसके अलावा झारखंड, ओडिशा, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय और नागालैंड में भी तेज आंधी के साथ तेज बारिश हुई.

पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में ओलावृष्टि के कारण किसान खासे परेशान हैं. किसानों का कहना है कि इस तरह मौसम के बिगडने से गेहूं की फसल को बहुत नुकसान हुआ है. बारिश और ओले पड़ने से गेहूं के दाने गिर जाएंगे और पानी से भीगने के कारण कटाई के लिए फिर से गेहूं की फसल के सूखने का इंतजार करना पड़ेगा.

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, अगले 3 दिनों के दौरान भारत के प्रमुख हिस्सों में दिन के अधिकतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव की संभावना नहीं है. उत्तर भारत के कई राज्यों में तापमान सामान्य 2-3 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की संभावना है. वहीं, महाराष्ट्र और आस पास के इलाकों में तापमान सामान्य से 2-3 डिग्री सेल्सियस अधिक रह सकता है.

Leave a Reply