Reliance Jio नए साल में ग्राहकों को देगा ये शानदार तोहफे

Reliance Jio नए साल में ग्राहकों को देगा ये शानदार तोहफे

- in कारपोरेट
0

नई दिल्ली

साल 2019 ग्राहकों के लिए काफी धमाकेदार होने वाला है क्योंकि रिलायंस जियो 2019 से न सिर्फ GigaFiber सर्विसेज की शुरुआत करेगा बल्कि VoWi-Fi सर्विस भी लॉन्च करेगा, जिसके जरिए लोग बिना नेटवर्क के भी कॉल कर पाएंगे। जियो नए साल में ग्राहकों को लिए क्या-क्या खास तोहफे और सुविधाएं लेकर आने वाला है, आइए जानते हैं:

VoWi-Fi सर्विस
जियो ने हाल ही में घोषणा की कि वह जल्द ही अपनी पब्लिक Wi-Fi सर्विस लॉन्च करेगा। रिपोर्ट्स के अनुसार, फिलहाल जियो मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और केरल जैसे अलग-अलग रीजन में अपनी वॉइस ओवर Wi-Fi (VoWi-Fi) सर्विस को टेस्ट कर रहा है। VoWi-Fi की मदद से यूजर्स सेलुलर कनेक्टिविटी पर निर्भर रहे बिना वॉइस कॉल कर सकेंगे। मौजूदा समय में WhatsApp जैसे थर्ड पार्टी ऐप्स का इस्तेमाल करते हुए ऐसा संभव है। लेकिन, यह सर्विस लॉन्च होने के बाद यूजर्स को डॉयलर ऐप में ही यह विकल्प मिलेगा।

बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफोन्स
स्मार्टफोन मार्केट में अभी शाओमी, सेमसंग, वनप्लस, वीवो और हुवावे जैसी कंपनियां अपना दबदबा बनाए हुए हैं। हालांकि जियो ने अपने फीचर फोन जियो फोन के ज़रिए फोन बाज़ार में अपनी पैठ बनाई, लेकिन नए साल में यह बड़ी स्क्रीन वाला स्मार्टफोन लेकर आने की तैयारी में है। यह फोन काफी सस्ता होगा और इसके लिए जियो अपने पार्टनर्स के साथ मिलकर काम कर रहा है। हाल ही में जियो के एक टॉप एग्जिक्युटिव ने बताया था कि बड़ी स्क्रीन वाले सस्ते स्मार्टफोन के जरिए रिलायंस जियो उन ग्राहकों को टारगेट करना चाहता है जो फीचर फोन से 4G स्मार्टफोन में अपग्रेड होना चाहते हैं। यानी, कंपनी ऐसे ग्राहकों को टारगेट करेगी, जिनके पास अभी फीचर फोन है, लेकिन वह 4G स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं।

Jio GigaFiber सर्विस
जियो ने अपनी गीगाफाइबर सर्विस की घोषणा जुलाई 2018 में की और अगस्त से इसके लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गए थे, लेकिन कहा जा रहा है कि कंपनी अपनी इस हाई स्पीड ब्रॉडबैंड सर्विस को नए साल में लॉन्च कर सकती है। यह ब्रॉडबैंड सर्विस देश के 1,100 शहरों में लॉन्च की जाएगी। कंपनी ने इस सर्विस के लिए 50 मिलियन कनेक्शन का टारगेट रखा है। इस सर्विस की सेवा लेने के लिए यूजर को Jio.com पर लॉग इन करना होगा। इसके अलावा जियो ऐप पर भी इस सर्विस के लिए रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है। रजिस्ट्रेशन के लिए कोई फी नहीं ली जा रही है।

5जी सर्विस
एक खबर यह भी है कि रिलायंस जियो स्पेक्ट्रम एलोकेशन के 6 महीनों के अंदर 5G सर्विसेज लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहा है। हालांकि यह सर्विस 2019-20 में आएगी, लेकिन ज्यादातर लोगों के लिए सस्ती सर्विस भारत में 2021 से ही मिल सकेगी। इसका जिक्र अक्टूबर 2018 में मोबाइल कांग्रेस में रिलायंस जियो ने किया था।

Leave a Reply