IPL में पहली बार किसी मैच से बाहर हुए रोहित

IPL में पहली बार किसी मैच से बाहर हुए रोहित

- in खेल
0

मुंबई

मुंबई इंडियंस की टीम आज इस सीजन का छठा मैच अपने घर पर किंग्स XI पंजाब के खिलाफ खेल रही है। लेकिन मुंबई को मैच से पहले ही अपने कप्तान रोहित शर्मा के रूप में एक बड़ा झटका लगा है। रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण आज का मैच नहीं खेल रहे हैं। आईपीएल के 11 साल के इतिहास में यह पहला मौका है, जब रोहित शर्मा आईपीएल का कोई मैच मिस कर रहे हैं। इससे पहले 27 मई 2008 के बाद से जब से आईपीएल की शुरुआत हुई है। रोहित ने कभी कोई मैच मिस नहीं किया। साल 2011 में रोहित मुंबई इंडियंस से जुड़े थे और तब से लेकर अब यह पहला मौका है, जब रोहित शर्मा के बगैर मुंबई इंडियंस की टीम कोई मैच खेल रही है।

अपने नियमित कप्तान की गैरमौजूदगी में मुंबई इंडियंस के सीनियर खिलाड़ी कायरन पोलार्ड टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं। जाहिर है टूर्नमेंट में फिलहाल 5 मैचों में 3 मैच जीतकर 6 अंकों के साथ मुंबई की टीम अंक तालिका में 5वें स्थान पर है। रोहित टीम के बड़े बल्लेबाज हैं और मुंबई को क्वॉलिफायर्स में पहुंचने के लिए अभी सेफ जोन तलाशना है, तो ऐसे में उसे अपने कप्तान की कमी खलना लाजमी है। इस टूर्नमेंट में अभी तक रोहित का फॉर्म भी कुछ फीका ही रहा है। उन्होंने RCB के खिलाफ मुंबई के दूसरे मैच में 48 रन की पारी खेली थी। अभी तक इस सीजन में खेलीं 5 पारियों में रोहित 3 बार 15 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाए हैं। इस तरह अभी तक 5 पारियां खेलकर उन्होंने सिर्फ 118 रन बनाए हैं।

रोहित शर्मा मैच से एक दिन पहले मंगलवार को प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए थे। उनकी दाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव है। हालांकि उनकी फिटनस को लेकर कोई चिंता की बात नहीं है टीम मैनेजमेंट में उन्हे एहतियात के तौर पर आज आराम दिया है। रोहित शर्मा ने आज मैच से पहले भी जब टीम वॉर्म अप के लिए मैदान पर उतरी थी, तो मैदान पर किसी तरह की प्रैक्टिस नहीं की।

टॉस के दौरान मुंबई की कप्तानी करने आए कायरन पोलार्ड ने बताया, ‘रोहित ठीक हैं। हमने एहतियात के तौर पर उन्हें आराम देने का फैसला लिया है। रोहित के स्थान पर सिद्धार्थ लाड को टीम में शामिल किया गया है। लाड पिछले 5 साल से अपने आईपीएल डेब्यू का इंतजार कर रहे थे।’ रोहित की जगह आज टीम में मुंबई के युवा बल्लेबाज सिद्धेश लाड को शामिल किया गया है। 22 वर्षीय सिद्धेश मुंबई के ही लिए घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए खेलते हैं। दाएं हाथ से खेलने वाले सिद्धेश मिडल ऑर्डर के बल्लेबाज हैं।

Leave a Reply