दुबई से भागी शासक की पत्नी ने UK में किया केस

दुबई से भागी शासक की पत्नी ने UK में किया केस

लंदन

दुबई के अरबपति शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल-मख्तूम की पत्नी हया बिंत अल-हुसैन ने उनके खिलाफ लंदन में मुकदमा कर दिया है। कुछ महीनों पहले छिपकर दुबई से भागने वालीं हया ने लंदन हाई कोर्ट के फैमिली डिविजन में याचिका दाखिल की है। उन्होंने कोर्ट से मांग की है कि उनके पति और दुबई के शासक राशिद अल-मख्तूम को उनके बच्चों की जबरन शादी करने से रोका जाए। दुबई से भागकर लंदन में रह रहीं हया राशिद की छठी पत्नी हैं।

कई सप्ताह तक मीडिया से दूर रहने के बाद मंगलवार को हया खुद अदालत पहुंचीं। जज ने पूरे केस की सीमित रिपोर्टिंग के लिए मीडिया को परमिशन दी है। रॉयटर्स न्यूज एजेंसी ने बताया कि हया ने कोर्ट से अपने दो में से एक बच्चे की जबरन शादी पर रोक लगाए जाने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने खुद को छेड़छाड़ से बचाने के लिए भी आदेश जारी करने की मांग की है।

ब्रिटिश कानून के मुताबिक किसी व्यक्ति की इच्छा के बगैर शादी की स्थिति में कोर्ट दखल दे सकता है। हया ने अपने दोनों बच्चों को भी खुद को सौंपे जाने की मांग की है। सुनवाई के दौरान हया के पति और दुबई के शासक शेख मोहम्मद ने भी अपना पक्ष रखा। उनके प्रतिनिधि ने कहा कि शेख के दोनों बच्चों को दुबई भेजा जाना चाहिए, जहां वह रह रहे हैं। गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में ही शेख और उनकी पत्नी ने बच्चों को लेकर केस की पुष्टि की थी।

Leave a Reply