कश्मीर में कल से खुलेंगे स्कूल, सरकारी ऑफिस

कश्मीर में कल से खुलेंगे स्कूल, सरकारी ऑफिस

श्रीनगर

अनुच्छेद 370 खत्म होने के दो दिन बाद जम्मू-कश्मीर में जनजीवन सामान्य होने लगा है। गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव ने सरकारी कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से काम पर वापस लौटने का निर्देश दिया है। इसके अलावा सांबा जिले में 9 अगस्त से सभी स्कूल पहले की तरह खुलेंगे।

बुधवार को जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव ने एक आदेश में कहा, ‘डिविजनल लेवल, डिस्ट्रिक्ट लेवल और श्रीनगर स्थित सिविल सेक्रटेरियट में काम करने वाले सभी कर्मचारी तत्काल प्रभाव से काम पर लौटें।’ इसके साथ ही प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं कि ड्यूटी पर आने वाले सभी कर्मियों की सुरक्षा और कामकाज के शांतिपूर्ण माहौल को हर हाल में सुनिश्चित किया जाए।

जम्मू-कश्मीर सरकार ने एक बयान जारी कर कहा, ‘सांबा जिला प्रशासन ने फैसला लिया है कि सभी शिक्षण संस्थान, फिर चाहे वे सरकारी हों या प्राइवेट 9 अगस्त से विधिवत खुलेंगे और पहले की तरह ही वहां कामकाज होगा।’

बता दें कि अनुच्छेद 370 से संबंधित प्रस्ताव 5 अगस्त को राज्यसभा में पेश किए जाने से पहले ही पूरे जम्मू-कश्मीर में भारी सुरक्षाबल की तैनाती कर दी गई थी। 4 अगस्त से राज्य में इंटरनेट और स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का आदेश दे दिया गया था। सरकार के इस फैसले से उम्मीद है कि राज्य में जनजीवन सामान्य होगा।

Leave a Reply