दीपिका ने हमें गलत साबित किया: प्रकाश पादुकोण

दीपिका ने हमें गलत साबित किया: प्रकाश पादुकोण

- in खेल
0

बेंगलुरु

deepika-and-prakash-padukon-300x224पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण अपनी बड़ी बेटी दीपिका पादुकोण की बॉलिवुड में सफलता को लेकर बहुत कम बात करते हैं, लेकिन शुक्रवार को यहां उन्होंने युवा ऐथलीट्स के अभिभावकों से बात करते हुए व्यक्तिगत उदाहरण दिया। उन्होंने स्वीकार किया कि बॉलिवुड में ना जाने की परिवार की सलाह को अस्वीकार करके दीपिका ने अच्छा ही किया।

प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकैडमी के सह कोच यू. विमल कुमार अपने साथ एक तस्वीर भी लेकर आए थे जिसमें उनके पुराने दोस्त प्रकाश पादुकोण बॉलिवुड सुपरस्टार बेटी दीपिका से बात करते दिख रहे हैं। अभिभावकों को उनके बच्चों को गाइड करने के संदर्भ में उन्होंने कहा, ‘दीपिका जब 18 साल की थी तो उसने मुंबई जाने का फैसला किया, प्रकाश इसके खिलाफ थे क्योंकि वह बहुत छोटी थी, लेकिन फिर भी वह वहां गई और मॉडलिंग में करियर की शुरुआत की। कुछ पैसे कमाने के बाद उसने पुणे में एंक्टिंग क्लास जॉइन की। तब भी उसके पैरेंट्स को विश्वास नहीं था, लेकिन वह जानती थी कि उसे क्या करना है।’

विमल ने कहा, ‘कोर्स समाप्त होने के बाद दीपिका को शाहरुख खान के संग फिल्म ओम शांति ओम में काम करने का प्रस्ताव मिला, लेकिन उन्हें एक साल इंतजार करने को कहा गया था। जब उसने प्रकाश से बात की तो उसने फिर घर लौटने की सलाह दी, लेकिन उसने कहा कि वह इंतजार करेगी। इस बीच उसने एक कन्नड़ फिल्म में काम करने का फैसला किया। यह भी उसके पिता को पसंद नहीं आई। बाद में एक दिन प्रकाश ने मुझसे कहा- अपने बच्चों को कभी कमतर ना आंको।’ यह सुनते ही वहां मौजूद लोगों ने ताली बजाई।

इसके बाद प्रकाश ने कहा, ‘ये बच्चे वाकई बहुत स्मार्ट हैं। हमने सोचा था कि दीपिका ने गलत फैसला किया है, जब वह मुंबई गई, शाहरुख खान के लिए इंतजार, कन्नड़ फिल्म में काम हर बार हम गलत थे।’ मैंने इस चीज को स्वीकार किया और कहा, ‘तुम सही और हम गलत हैं।’ उन्होंने कहा कि अभिभावकों को बच्चों का पूरा साथ देना चाहिए और अधिक दखलअंदाजी नहीं करनी चाहिए।

Leave a Reply