श्रीदेवी के फैन ने उन्हें ‘मां’ बताकर की तेरहवीं, मुंडन भी कराया

श्रीदेवी के फैन ने उन्हें ‘मां’ बताकर की तेरहवीं, मुंडन भी कराया

- in ग्लैमर
0

इलाहाबाद

अपनी खूबसूरत फिल्मों के जरिये करोड़ों हिन्दुस्तानियों के दिल पर राज करने वाली दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी के लिए उनके एक फैन ने सम्मान की एक अनोखी मिसाल पेश की है। 24 फरवरी को दुबई में श्रीदेवी के निधन के बाद जहां दुनिया भर में लोगों ने अपने अपने तरीके से उन्हें श्रद्धांजलि दी है, वहीं इलाहाबाद के पड़ोसी जिले कौशांबी में एक शख्स ने श्रीदेवी को अपनी मां के समान मानते हुए उनकी तेरहवीं का संस्कार पूरा किया है। इसके अलावा युवक ने हिन्दू परंपराओं के अनुरूप अपना मुंडन भी कराया है।

कौशांबी के कादिलपुर निवासी शिवपूजन ने श्रीदेवी के लिए किये गए इस आयोजन के बारे में बताते हुए कहा कि वह बचपन से ही श्रीदेवी के बड़े प्रशंसक रहे हैं। उन्होंने कहा,’मैं बचपन से ही श्रीदेवी की फिल्में देखता रहा हूं और उनमें मुझे अपनी मां की छवि नजर आती है इसी कारण मैंने एक बेटे के रूप में उनकी तेरहवीं के संस्कार को पूरा किया है। शिवपूजन ने यह भी कहा कि 24 फरवरी को जब श्रीदेवी के निधन की खबर उन तक पहुंची तो शोकाकुल परिवार ने तीन दिनों तक भोजन नहीं किया। इसके बाद सर्वसम्मति से उन्होंने यह तय किया कि वह श्रीदेवी के बेटे के रूप में उनकी आत्मा की शांति के लिए तेरहवीं की रस्म को पूरा करेंगे।

तेरहवीं में शामिल हुए स्थानीय लोगों ने दी श्रद्धांजलि
जानकारी के मुताबिक इस निर्णय के बाद शिवपूजन ने सोमवार को इसकी तारीख नियत की, जिसके बाद आसपास के इलाके के लोगों को इसमें शामिल होने के लिए बाकायदा कार्ड भी भेजा गया। शिवपूजन के आमंत्रण पर तमाम लोग कौशांबी में इस तेरहवीं में हिस्सा लेने पहुंचे और श्रीदेवी की आत्मा की शांति की प्रार्थना की। इस दौरान लोगों ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए प्रसाद भी ग्रहण किया।

24 फरवरी को हुआ था श्रीदेवी का निधन
गौरतलब है कि सिने स्टार श्रीदेवी की 24 फरवरी को दुबई के एक होटेल में मौत हो गई थी। श्रीदेवी के निधन के बाद मुंबई में उनका अंतिम संस्कार किया गया था जहां उनके पति बोनी कपूर ने उन्हें मुखाग्नि दी थी। अंतिम संस्कार के बाद हरिद्वार में श्रीदेवी का अस्थि विसर्जन किया गया था।

Leave a Reply