टेंपो चालक के घर GST अधिकारियों का छापा, 200 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का शक

टेंपो चालक के घर GST अधिकारियों का छापा, 200 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का शक

अहमदाबाद,

गुजरात में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां राज्य वस्तु एवं सेवा कर (SGST) की टीम ने टैक्स चोरी के एक मामले में टेंपो चालक सुरेश गोहिल के घर पर छापा मारा.

मामला गुजरात के भरुच का है. जहां 200 करोड़ रुपये के टैक्स चोरी के एक मामले में टेंपो चालक सुरेश गोहिल के घर छापा मारा गया. राज्य वस्तु एवं सेवा कर (SGST) की इस छापेमारी से सुरेश गोहिल भी हैरान रह गया. दरअसल, भरुच में सुरेश गोहिल नाम का एक युवक ड्राइविंग करके अपने परिवार का गुजारा करता है. रोजाना उनकी कमाई करीब 200 रुपये की है. लेकिन उस वक्त वो सन्न रह गया जब जीएसटी विभाग के कमर्चारियों ने 200 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी के एक मामले में उसके घर में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया.

हालांकि इस मामले में जीएसटी के कर्मचारियों को टेंपो चालक सुरेश गोहिल के घर से कुछ भी नहीं मिला. सुरेश गोहिल वसंत चाल में एक टूटे-फूटे मकान में रहता है. मकान की छत में छेद है, जिससे बारिश के दौरान पानी भी टपकता है. छापेमारी को लेकर जीएसटी विभाग ने बताया कि गोहिल कंसल्टेंट कंपनी के नाम से एक ऑनलाइन रजिस्टर्ड कंपनी का वो मालिक है और उसने 200 करोड़ रुपये का टैक्स नहीं भरा है. मामले में जीएसटी विभाग ने गोहिल के पूरे घर को छान मारा लेकिन विभाग को वहां से कुछ नहीं मिला.

वहीं अब जीएसटी के अधिकारी इस बात की खोजबीन कर रहे हैं कि आखिरकार सुरेश गोहिल के नाम से किसने कंसल्टेंट कंपनी खोली और उनके पास सुरेश के दस्तावेज कहां से आए. लेकिन इन सबके बीच सुरेश गोहिल की जान गले में अटकी हुई है.

Leave a Reply