तेंडुलकर ने इन कामों में खर्च की अपनी सांसद निधि

तेंडुलकर ने इन कामों में खर्च की अपनी सांसद निधि

- in खेल
0

नई दिल्ली

sachin_rajya_sabha_295सचिन तेंडुलकर को संसद में आमतौर पर कम ही देखा जाता है, लेकिन राज्यसभा में नामित सांसद के रूप में वह अपनी जिम्मेदारी सदन के बाहर बखूबी निभाते दिख रहे हैं। विंटर सेशन में सचिन ने एक पखवाड़े में सात सवाल पूछे। 2012 में सांसद बनने के बाद से पहली बार उनके सवाल सिलेक्ट किए गए थे। हालांकि जब इन सवालों का लिखित जवाब आया, तो सदन में सचिन नहीं थे।

12 सेशंस के 235 दिनों में वह महज 13 दिन संसद में रहे। नवंबर में सचिन को आईटी पर बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता वाली स्टैंडिंग कमिटी का मेंबर बनाया गया था। सचिन ने इसकी एक भी बैठक में हिस्सा नहीं लिया है। सचिन ने ईटी के सवालों का जवाब नहीं दिया। हालांकि उनके करीबियों ने बताया कि सचिन राज्यसभा सांसद के रूप में उपस्थिति के बजाय दूसरी अहम जिम्मेदारियों पर ध्यान दे रहे हैं। एक तो सांसदों के लोकल एरिया डिवेलपमेंट फंड के उपयोग के मामले में वह बेहतरीन प्रदर्शन वालों की कतार में हैं।

ईटी ने जो रेकॉर्ड्स देखे, उनसे पता चलता है कि सचिन ने इस फंड का 98% हिस्सा खर्च किया है।  सचिन ने जम्मू-कश्मीर और तमिलनाडु में बाढ़ राहत कार्यों और उत्तराखंड में बाढ़ के बाद चमोली में पुल और स्कूल पर भी पैसे खर्च किए। बताया जा रहा है कि सचिन को सबसे ज्यादा खुशी पीएम सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत पिछले साल अपने गोद लिए गए आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले के पुट्टमराजू कांद्रिगा गांव के विकास से हुई है। ग्रामीण विकास मंत्रालय ने इस गांव के विकास कार्यों को इस साल एक डॉक्युमेंट्री में दिखाया था।

Leave a Reply