लड़कियों के कमरे में लगाया था खुफिया कैमरा, धरा गया मकान मालिक

लड़कियों के कमरे में लगाया था खुफिया कैमरा, धरा गया मकान मालिक

मुंबई

अगर आप मुंबई में पेइंग गेस्‍ट के रूप में रहती हैं तो सावधान हो जाइए। हो सकता है कि आपके कमरे में छुपा हुआ कैमरा लगा हो जो आपके क्रियाकलापों को रेकॉर्ड कर रहा हो। ऐसे कैमरे इलेक्ट्रिक प्‍लग, फैन रेग्‍युलेटर, मेज घड़ी, बल्‍ब और यहां तक कि मोबाइल चार्जर में भी छुपाकर लगाए जा सकते हैं। दक्षिणी मुंबई में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां अपने घर में पेइंग गेस्‍ट के रूप में रह रहीं तीन लड़कियों के कैमरे में खुफिया कैमरे लगाने के आरोप में पुलिस ने 47 वर्षीय मकान मालिक को गिरफ्तार किया है।

घटना 19 दिसंबर की है। डीबी मार्ग पुलिस ने आरोपी पर आईटी ऐक्‍ट और महिला की निजता उजागर करने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। उसे 22 दिसंबर तक सशर्त जमानत मिल गई है। पुलिस ने उस खुफिया कैमरे को बरामद कर लिया है जिसे आरोपी ने अपने मोबाइल फोन से कनेक्‍ट किया हुआ था।

नहीं हुई थी शादी
जानकारी के मुताबिक, आरोपी मकान मालिक चार कमरों के फ्लैट में अपने बुजुर्ग माता-पिता के साथ रहता है। उसकी शादी नहीं हुई है। एक कमरा उसने तीन लड़कियों को किराये पर रहने के लिए दिया हुआ था। एक दिन मकान मालिक से बातचीत के दौरान लड़कियों को शक हुआ कि वह उनकी उन बातों को हूबहू दोहरा रहा है जो उन लोगों ने कमरे में की थीं। कहीं ऐसा तो नहीं कि वह हमारी बातें रेकॉर्ड कर रहा हो। छानबीन के दौरान एक लड़की को कमरे में इलेक्ट्रिक अडॉप्‍टर लगा हुआ मिला। शंका जाहिर करते हुए उसने इसे कपड़े से ढंक दिया।

खुफिया कैमरा निकला इलेक्ट्रिक अडॉप्‍टर
इसके तत्‍काल बाद आरोपी उनके कमरे में आया और इस बाबत सवाल करने लगा। उसने लड़कियों को बताया कि यह अडॉप्‍टर वास्‍तव में उसकी टीवी का ऐंटेना बूस्‍टर है। इस पर लड़कियों ने अडॉप्‍टर का फोटो खींच इंटरनेट पर इसके बारे में सर्च किया। पता चला कि यह ऑनलाइन बिकने वाला खुफिया कैमरा था। उन्‍होंने तत्‍काल इस बारे में पुलिस को सूचना दी और मुकदमा दर्ज कराया।

पुलिस यह जांच कर रही है कि आरोपी मकान मालिक ने कहीं इन लड़कियों के बनाए गए विडियो किसी और के साथ तो नहीं शेयर किए हैं। बताया जा रहा है कि कैमरे के जो फुटेज मिले हैं वे करीब डेढ़ साल पुराने हैं। एक वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी का कहना है, ‘हम यह सुनिश्चित करेंगे कि लड़कियों की पहचान न उजागर हो।’

Leave a Reply