अल्पसंख्यक होनहार स्टूडेंट्स को सरकार देगी 10-10 हजार रुपए : सीएम

अल्पसंख्यक होनहार स्टूडेंट्स को सरकार देगी 10-10 हजार रुपए : सीएम

- in भोपाल/ म.प्र
0

भोपाल

cm-shivraj-singh_14511182-300x260शनिवार को आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अल्पसंख्यक होनहार स्टूडेंट्स को सम्मानित किया। इस मौके पर सीएम ने अल्पसंख्यकों के लिए बनाई गई योजनाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि देश की प्रगति में अल्पसंख्यकों ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है।

पीएम की पाकिस्तान यात्रा से सुधरेंगे रिश्ते
अमेरिकन फेडरेशन ऑफ मुस्लिम ऑफ इंडियन ऑरिजन (एएफएमआई) ने मुस्लिम बच्चों को शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करने लिए होनहार छात्रों का सम्मान किया। कोहेफिजा स्थित फोर सीजन लॉन में हुए इस खास कार्यक्रम के बाद सीएम ने मीडिया से चर्चा के दौरान सीएम ने कहा कि पीएम मोदी की पाकिस्तान यात्रा से दोनों देशों के रिश्ते सुधरेंगे।

हर साल संस्था की ओर से दी जाती है स्कॉलरशिप
इस मौके पर एएफएमआई के फाउंडर मेंबर एएस नाकादार ने बताया कि संस्था की ओर से हर साल होनहार छात्रों को स्कॉलरशिप दी जाती है। इसके तहत अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्रों का सम्मान देश के अलग-अलग शहरों में किया जाता है। इस वर्ष ये आयोजन भोपाल में किया गया।

120 स्टूडेंट्स को किया सम्मानित
कार्यक्रम के दौरान 120 होनहार स्टूडेंट्स को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सम्मानित किया। इस मौके पर स्टूडेंट्स को मेडल, सर्टिफिकेट और 10-10 हजार रुपए की नगद राशि दी गई।

Leave a Reply