इस बल्लेबाज की तूफानी पारी बनी सबसे खास, दिग्गज भी हुए कायल

इस बल्लेबाज की तूफानी पारी बनी सबसे खास, दिग्गज भी हुए कायल

- in खेल
0

नई दिल्ली,

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में अब तक का सबसे रोमांचक मुकाबला वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच हुआ. इस कांटे के मुकाबले में वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रेथवेट ने शानदार शतकीय पारी खेली. हालांकि वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए, लेकिन उनकी इस पारी ने क्रिकेट फैन्स के साथ क्रिकेट के दिग्गजों का भी दिल जीत लिया.

वीरेंद्र सहवाग, वेरी-वेरी स्पेशल वीवीएस लक्ष्मण और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगली कार्लोस ब्रेथवेट की इस पारी के कायल हो गए. सहवाग ने ट्वीट कर कहा कि ब्रेथवेट की ये पारी बार-बार याद की जाएगी. वहीं, लक्ष्मण ने कहा ‘कार्लोस ब्रेथवेट ने एक शानदार पारी खेली. लगभग एक असंभव लक्ष्य का पीछा करने से दूर रह गए.’ गांगुली ने कहा कि टूर्नामेंट को जिंदा रखने के लिए हर वर्ल्ड कप में ब्रेथवेट की जरूरत है, क्या पारी खेली. न्यूजीलैंड को बधाई.’

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 291 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. कप्तान केन विलियमसन ने शानदार 148 रनों की पारी खेली थी. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 164 रनों पर अपने 7 विकेट खो दिए थे, लेकिन ब्रेथवेट ने उम्मीद नहीं छोड़ी. 245 रन पर 9 विकेट गिरने का बाद भी ब्रेथवेट ने आक्रमक और साहस भरी पारी खेली.

48वें ओवर में ब्रेथवेट ने मैट हेनरी के खिलाफ हमला बोला और एक ओवर में लगातार 3 छक्के और 1 चौके की मदद से 26 रन जड़ दिए. आखिरी 2 ओवरों में टीम को 8 रनों की जरूरत थी. 49वें ओवर में ब्रेथवेट ने अपना शतक पूरा किया. इस ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने मिड ऑन की दिशा में हिट किया, लेकिन बाउंड्री पर ट्रेंट बोल्ट ने शानदार कैच पकड़कर वेस्टइंडीज की जीत पर पानी फेर दिया. आखिरी विकेट के रूप में ब्रैथवेट का साथ थॉमस ने दिया, लेकिन वह नाबाद बिना रन बनाए लौटे.

बने स्ट्रोक्स को जड़े थे 4 छक्के
साल 2016 में वेस्टइंडीज को कोलकाता के इडेन गार्डन्स में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी ओवर की चार गेंद में चार छक्के जड़कर दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड चैंपियन कार्लोस ब्रेथवेट ने ही बनाया था. उन्होंने बेन स्ट्रोक्स को चार छक्के एक ओवर में जड़े थे. हालांकि इस वर्ल्ड कप में वह ये कारनामा करने से चूक गए.

Leave a Reply