चलती ट्रेन में यात्रियों ने युवक को उल्टा लटकाकर पीटा, बीना में ट्रेन से फेंका

चलती ट्रेन में यात्रियों ने युवक को उल्टा लटकाकर पीटा, बीना में ट्रेन से फेंका

- in भोपाल/ म.प्र
0

बीना

bina stationदिल्ली से भोपाल आने वाली संपर्क क्रांति की जनरल बोगी के यात्रियों ने चोरी के संदेह में एक युवक को चलती ट्रेन में उल्टा लटकाकर बेरहमी से पीटा। करीब एक घंटे तक पिटाई करने के बाद ट्रेन बीना के पास आईबीएच सिग्नल पर रुकी तो घायल युवक के हाथ-पैर बांधकर पटरी के किनारे फेंक दिया। युवक को बीना के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जीआरपी ने आरोपियों की धरपकड़ करने के लिए भोपाल स्टेशन को मैसेज किया है।

औरंगाबाद निवासी शेख जावेद पिता आरिफ शेख (18) ने बताया कि वह रविवार दोपहर करीब 2 बजे झांसी स्टेशन पर आगरा जाने वाली ट्रेन का इंतजार कर रहा था। इसी दौरान दिल्ली से भोपाल की ओर जाने वाली संपर्क क्रांति आ गई। वह गलती से संपर्क क्रांति की जनरल बोगी में बैठ गया। इसी दौरान एक यात्री का पर्स चोरी हो गया। यात्रियों के हंगामा करने पर चोर ने भीड़ का फायदा उठाकर पर्स युवक के जेब में रख दिया। जैसे ही युवक ने जेब पर हाथ रखकर कहा कि पर्स किसी ने मेरे जेब में रख दिया है, भीड़ उस पर टूट पड़ी।

यात्रियों ने उसे अपर बर्थ से उल्टा लटकाकर बेल्ट, जूता, चप्पल आदि से पीटा। एक घंटे से ज्यादा समय तक पिटाई करने के बाद शाम करीब 4 बजे ट्रेन बीना के 310 नंबर गेट के पास लगे आईबीएच सिग्नल पर स्र्की। इसका फायदा उठाकर यात्रियों ने युवक के हाथ, पैर बांधकर ट्रैक के बाजू में फेंक दिया। साथ ही मारपीट करने वाले यात्रियों ने युवक के पर्स में रखे पांच हजार रुपए और बैग छीन लिया। युवक को इतना पीटा गया कि उसके शरीर के हर हिस्से पर चोट के निशान हैं। पिटाई से युवक बुरी तरह सहमा हुआ है।

बकरी चराने वाले ने दी सूचना  शाम करीब 4 बजे रेलवे लाइन के बाजू में इटावा बाहरी क्षेत्र का चरवाहा सलीम खान बकरी चरा रहा था। उसने युवक को घायल अवस्था में रेलवे ट्रेक के बाजू मेंं पड़ा देखा। चरवाहे ने तुरंत 108 को घटना की सूचना दी, लेकिन कंट्रोल से मैसेज मिला कि बीना की दोनों गाड़ियां व्यस्त हैं इसलिए घायल को अपने वाहन से अस्पताल पहुंचा दो। इसके बाद चरवाहे ने डायल 100 को फोन लगाकर घटना की सूचना दी।

सूचना मिलते ही पुलिस आईबीएच सिग्नल पर पहुंची। पुलिस युवक को बीना थाना ले गई, लेकिन मामला जीआरपी का होने के कारण उसे जीआरपी पहुंचा दिया। शाम 6.15 बजे युवक की एमएलसी कराई गई। आरोपियों की धरपकड़ के लिए बीना जीआरपी ने भोपाल कंट्रोल रूम को मैसेज किया है।

Leave a Reply