अटल को श्रद्धांजलि: कई राज्यों ने घोषित किया राजकीय शोक और अवकाश

अटल को श्रद्धांजलि: कई राज्यों ने घोषित किया राजकीय शोक और अवकाश

- in राष्ट्रीय
0

नई दिल्ली

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से पूरा देश शोक में डूब गया है। राजनेताओं से लेकर तमाम क्षेत्रों के दिग्गज उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं, जबकि देश भर में उनके समर्थक शोकाकुल हैं। पूर्व पीएम के निधन पर देश के कई राज्यों ने राजकीय शोक और अवकाश की घोषणा की है। राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को राजकीय अवकाश घोषित किया गया।

दिल्ली के सभी सरकारी दफ्तर, निजी एवं सरकारी स्कूल और अन्य संस्थान शुक्रवार को बंद रहेंगे। दिल्ली के डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस बाबत जानकारी दी। बीजेडी के नेतृत्व वाली ओडिशा सरकार ने भी अटल जी के निधन शुक्रवार को राजकीय अवकाश घोषित किया है। उत्तर प्रदेश में भी एक दिन का सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है।

मध्य प्रदेश में 7 दिनों के राजकीय शोक और एक दिन के सार्वजनिक अवकाश का ऐलान किया गया है। यही नहीं झारखंड में भी 7 दिनों के शोक और एक दिन के अवकाश का फैसला प्रदेश सरकार ने लिया है। कांग्रेस शासित राज्य पंजाब में पूर्व पीएम अटल की याद में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है। बिहार में भी 7 दिनों के राजकीय शोक और शुक्रवार के अवकाश का फैसला लिया गया है।

Leave a Reply