U-19 विश्व कप में इशान होंगे भारत के कप्तान

U-19 विश्व कप में इशान होंगे भारत के कप्तान

- in खेल
0

मुंबई

cricket_650x400_51448953643-300x185झारखंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को बांग्लादेश में अगले साल 27 जनवरी से होने वाले आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के लिए भारत की जूनियर टीम का कप्तान बनाया गया है।

बीसीसीआई की आधिकारिक वेबसाइट ‘बीसीसीआई.टीवी’ के अनुसार वेंकटेश प्रसाद की अगुआई वाली राष्ट्रीय जूनियर चयन समिति ने बैठक करके टीम चुनी जिसमें दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को उप कप्तान बनाया गया है। तीन बार के विजेता भारत को ग्रुप डी में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और नेपाल के साथ रखा गया है। टीम अपना पहला मैच मीरपुर में 28 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी।

हाल में कोलंबो में त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में श्रीलंका को हराकर खिताब जीतने वाली भारतीय टीम को 30 जनवरी को मीरपुर में ही न्यूजीलैंड से भिड़ना है और अपना अंतिम लीग मैच टीम एक फरवरी को नेपाल के खिलाफ खेलेगी। टूर्नामेंट 14 फरवरी तक चलेगा जिसमें पिछले साल का विजेता दक्षिण अफ्रीका खिताब बचाने के इरादे से उतरेगा।

भारतीय टीम
बीसीसीआई के ट्विटर हैंडल पर घोषित भारतीय टीम इस प्रकार है : ईशान किशन (कप्तान), रिषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर, सरफराज खान, अमनदीप खरे, अनमोल प्रीत सिंह, अरमान जाफर, रिकी भुई, मयंक डागर, जीशान अंसारी, महिपाल लोमरोर, अवेश खान, शुभम मावी, खलील अहमद और राहुल बैथम।

Leave a Reply