दिल्ली लाई गई उन्नाव रेप पीड़िता, एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती

दिल्ली लाई गई उन्नाव रेप पीड़िता, एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती

- in राष्ट्रीय
0

नई दिल्ली

उन्नाव रेप पीड़िता सोमवार को एयर ऐम्बुलेंस से लखनऊ से यहां लाई गई और उसे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। 28 जुलाई को एक सड़क दुर्घटना में बुरी तरह जख्मी पीड़िता को सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर सोमवार को एयर ऐम्बुलेंस से दिल्ली लाया गया। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि घायल मरीज को लखनऊ से हवाई मार्ग से यहां पहुंचाया गया और उसे एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया।

अधिकारी ने बताया कि डॉक्टरों की सलाह पर घायल रेप पीड़िता के ऐम्बुलेंस को यातायात मुक्त रास्ता प्रदान किया गया। ऐम्बुलेंस रात 9 बजे टी-1 से रवाना हुई और 9.18 बजे एम्स ट्रॉमा केयर सेंटर पहुंच गई।’ इससे पहले दुर्घटना में घायल पीड़िता का लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में इलाज चल रहा था। उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी उसे अस्पताल से हवाईअड्डे जाने के लिए लगभग 15 किलोमीटर लंबा ग्रीन कॉरिडोर उपलब्ध कराया, जहां से एयर ऐम्बुलेंस के जरिए उसे राष्ट्रीय राजधानी लाया गया।

पीड़िता ने तत्कालीन बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर पर आरोप लगाया है कि उन्होंने 2017 में, जब वह 17 साल की थी, अपने आवास पर उसके साथ दुष्कर्म किया था। सेंगर को हाल ही में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया। आपको बता दें कि रायबरेली में रेप पीड़िता की कार को एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी जिसमें उनके दो रिश्तेदारों की मौत हो गई थी। इस घटना में रेप पीड़िता और उनके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए।

उल्लेखनीय है कि रेप पीड़िता ने घटना से पहले सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई को चिट्ठी लिखकर हमले की आशंका जताई थी। सीजेआई रंजन गोगोई को चिट्ठी समय पर न मिल पाने पर उन्होंने नाराजगी जताई थी। उन्होंने मामले पर संज्ञान लेते हुए पीड़िता को एम्स में भर्ती कराने के आदेश दिए थे।वहीं, सड़क दुर्घटना के बाद रेप के मुख्य आरोपी पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर हत्या और हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया गया था। सेंगर फिलहाल यूपी की सीतापुर में जेल में बंद है।

Leave a Reply