US मिलिट्री जनरल की चेतावनी, बड़े युद्ध के लिए तैयार रहें सैनिक

US मिलिट्री जनरल की चेतावनी, बड़े युद्ध के लिए तैयार रहें सैनिक

- in अंतरराष्ट्रीय
0

यूएस मिलिट्री ने युद्ध की आशंका को देखते हुए अपने सैनिकों को तैयार रहने को कहा है. यूएस जनरल रॉबर्ट नेल्लर ने नॉर्वेगियन होमगार्ड बेस में सैनिकों से कहा कि आने वाले दिनों में रूस और प्रशांत महासागर की तरफ से जंग की आशंका है.जनरल रॉबर्ट नेल्लर ने कहा, “अगर मेरा अनुमान गलत नहीं है, तो जल्द ही जंग शुरू होने वाली है. आप सब इसके लिए तैयार रहें.”

हालांकि, नॉर्वेगियन होमगार्ड बेस के प्रवक्ता ने बताया कि अभी सिर्फ आशंका व्यक्त की जा रही है. इसके लिए कोई एडवाइजरी जारी नहीं की गई है. लेकिन, हम चाहते हैं कि आर्मी किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार रहे.अमेरिकी सेना ने नाटो (NATO) और यूएस-यूरोपियन कमांड के ऑपरेशन में मदद करने के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी है. अमेरिका उत्तर कोरिया पर भी नजर बनाए हुए है.

उधर, उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर संभावित युद्ध को भांपते हुए सभी देश आने वाली किसी भी परिस्थितियों के लिए तैयार रहना चाहते हैं. इस मामले में चीन ने कहा है कि अगर अमेरिका पर हमला होता है या फिर कोरियाई प्रायद्वीप में राजनीतिक बदलाव करने की कोशिश होती है, तो चीन उसे ऐसा करने से रोकेगा.

Leave a Reply