वडोदरा पुलिस का ‘संस्कारी’ आदेश: महिलाओं के छोटे कपड़ों पर पाबंदी

वडोदरा पुलिस का ‘संस्कारी’ आदेश: महिलाओं के छोटे कपड़ों पर पाबंदी

अहमदाबाद,

नए साल के जश्न से पहले वडोदरा पुलिस ने ‘संस्कारी’ नोटिफिकेशन जारी किया है. इस नोटिफिकेशन में पुलिस ने कहा कि अगर महिलाएं छोटे कपड़ों में नए साल का जश्न मनाएंगी तो पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी.

वडोदरा पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत की ओर से जारी इस नोटिफिकेशन में कहा गया कि नए साल के सेलिब्रेशन में किसी भी प्रकार का खलल डालने वालों पर पुलिस की गाज गिरेगी. साथ ही निजी और पब्लिक प्लेस पर डांस पार्टी आयोजित करने वालों को खास ध्यान रखना होगा कि लोग, खास तौर पर महिलाएं छोटे कपड़ों में शामिल न हों, जिससे भद्र समाज की भावनाएं आहत न हों. पुलिस ने निजी जगह पर डांस पार्टी आयोजित करने वालों के लिए हर जगह सीसीटीवी लगाना अनिवार्य कर दिया है.

वडोदरा पुलिस के इस नोटिफिकेशन में सिर्फ छोटे कपड़ों पर नहीं, बल्कि अभद्र तरीके के डांस पर भी रोक लगाई. इसके अलावा नए साल पर होने वाली पार्टी में रात 10 बजे के बाद लाउडस्पीकर और डीजे के इस्तेमाल पर भी पाबंदी रहेगी.

पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत ने कहा कि नए साल में जो लोग अभद्र तरीके से डांस करते हैं, उनसे छोटे बच्चों पर एडवर्स इफेक्ट होता है. तो हम लोगों से रिक्वेस्ट करते है कि ऐसी परिस्थिति से बचे.

Leave a Reply