वाराणसी: मोदी के करीबी करेंगे कांग्रेस के लिए प्रचार

वाराणसी: मोदी के करीबी करेंगे कांग्रेस के लिए प्रचार

- in राष्ट्रीय
0

वाराणसी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी और वर्ष 2014 के चुनाव में बीजेपी की कट पर सोनिया गांधी के खिलाफ रायबरेली से चुनाव लड़ने वाले सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्‍ता अजय अग्रवाल अब वाराणसी में कांग्रेस उम्‍मीदवार के लिए प्रचार करेंगे। उन्‍होंने पीएम मोदी और बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह पर गंभीर आरोप लगाए।

वाराणसी सीट से चुनाव मैदान में उतरे कांग्रेस प्रत्‍याशी अजय राय के साथ सोमवार को मीडिया से मुखातिब अजय अग्रवाल ने समर्थन की घोषणा की। उन्होंने बताया कि चुनाव के अंतिम चरण में प्रचार के लिए तय तिथि 17 मई तक वह वाराणसी में प्रवास कर पीएम मोदी के खिलाफ प्रचार करेंगे। उन्‍होंने पीएम मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री स्‍वर्गीय राजीव गांधी को लेकर दिए गए बयान को शर्मनाक बताया।

उन्‍होंने कहा, ‘कोई भी भारतीय किसी दिवगंत के प्रति इस तरह की टिप्‍पणी नहीं करता है। फिर राजीव गांधी को तो सुप्रीम कोर्ट भी बाइज्‍जत बरी कर चुका है। बयान यह दर्शाता है कि पीएम मोदी हताश हो चुके। उन्‍हें हार सामने दिखाई दे रही है।’

अजय अग्रवाल ने कहा कि देश भर के बीजेपी कार्यकर्ता पीएम मोदी और अमित शाह की तानाशाही से तंग आ गए हैं। मैंने उन सभी का आह्वान किया है कि वे मिलकर मोदी को हराएं।’ अजय अग्रवाल ने दावा किया कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में बीजेपी गुजरात विधानसभा चुनाव हार गई होती लेकिन मैंने ही मणिशंकर अय्यर वाले बयान को वायरल किया और बीजेपी चुनाव जीत गई।

लोकमंच ने भी दिया कांग्रेस को समर्थन
आम आदमी पार्टी के पूर्वांचल अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा देकर लोकमंच बनाने वाले संजीव सिंह ने वाराणसी में कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया है। उन्‍होंने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाले बनारस के सांसद पीएम मोदी ने बीएचयू में छेड़खानी के विरोध में धरना दे रहीं छात्राओं के पास जाना तो दूर रहा, रास्‍ता बदल कर चले गए थे। उस दौरान यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी पीएम मोदी के साथ थे, लेकिन वह भी छात्राओं का हाल जानने नहीं पहुंचे थे। ऐसे में सवाल उठता है कि बेटियों को किससे बचाया जाए और कैसे पढ़ाया जाए।’ संजीव सिंह ने विश्‍वनाथ कॉरिडोर का मसला उठाते हुए कहा कि पीएम मोदी के ड्रीम प्रॉजेक्‍ट के लिए पुरानी धरोहरों को तहस-नहस कर दिया गया।

बीजेपी के विरोध में ब्राह्मण सभा आगे आई
केंद्रीय ब्राह्मण महासभा ने वाराणसी समेत अन्‍य लोकसभा सीटों पर बीजेपी उम्‍मीदवारों के प्रतिद्वंद्वी का समर्थन करने का निर्णय किया है। यह जानकारी महासभा के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष पंडित कन्‍हैया त्रिपाठी ने सोमवार को मीडिया को दी। उन्‍होंने बताया कि बीजेपी के भदोही उम्‍मीदवार रमेश बिंद के ब्राह्मण विरोधी बयान को महासभा के पदाधिकारियों ने संज्ञान में लेते हुए 5 मई को आपात बैठक की। बैठक में पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस प्रत्‍याशी अजय राय को समर्थन देने का एकमत से फैसला लिया गया।

Leave a Reply