इस धरती पर महान खिलाड़ी हैं विराट कोहली: शेन वॉर्न

इस धरती पर महान खिलाड़ी हैं विराट कोहली: शेन वॉर्न

- in खेल
0

नई दिल्ली

क्रिकेट के मैदान पर टीम इंडिया की बात हो उसमें विराट कोहली का जिक्र न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता। विराट कोहली मैदान पर सिर्फ अपने उम्दा खेल की बदौलत ही नहीं बल्कि अपने जुनून की वजह से भी क्रिकेट मैदान पर खास सुर्खियों में रहते हैं। बुधवार से भारत ऑस्ट्रेलिया में जारी टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट में खेलने उतरेगा। इस टेस्ट से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलिया दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने कहा है कि विराट कोहली के चलते यह टेस्ट मैच और भी खास हो गया है।

मेलबर्न में खेले जाने वाला ‘बॉक्सिंग डे’ टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के लिए हमेशा ही खास रहता है। ऑस्ट्रेलिया अक्सर बॉक्सिंग डे के मौके पर यहां मेलबर्न में टेस्ट मैच खेलता है। वॉर्न ने भारत के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट से पहले एक विडियो में अपनी आवाज दी है। इस विडियो में वॉर्न मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) की खासियत बता रहे हैं। इसी के साथ-साथ उन्होंने मौजूदा टेस्ट सीरीज पर भी अपनी राय रखी है।

वॉर्न की आवाज वाले इस विडियो को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया है। इस विडियो में वॉर्न ने कोहली की भी तारीफ की है। वॉर्न कह रहे हैं, ‘इस साल यह टेस्ट सीरीज खास है। क्योंकि फिलहाल यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। यह इसलिए भी खास है क्योंकि यहां विराट खेल रहे हैं। वह इस ग्रह (धरती) पर महान क्रिकेटर हैं।’

इसके अलावा वॉर्न ने इस विडियो में मेलबर्न शहर और मेलबर्न ग्राउंड की भी तारीफ की है। मेलबर्न के बारे में वह कह रहे हैं, ‘मेलबर्न, इस टाउन को मैं खूब पसंद करता हूं। यह दुनिया की खेल राजधानी है और मैं MCG से भी खूब प्यार करता हूं। हम यहां हर साल बॉक्सिंग डे जो कि ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा क्रिकेट दिवस है- मेलबर्न टेस्ट मैच का पहला दिन।’

मेलबर्न की तारीफ में इस दिग्गज लेग स्पिनर ने कहा, ‘मैदान में बने स्टैंड में 80 हजार लोग बैठकर, लाखों दुनिया भर में इसे सुनेंगे व देखकर इस ऐतिहासिक टेस्ट के गवाह बनेंगे।’ इस विडियो में मेलबर्न में अब तक खेले गए कई ऐतिहासिक लम्हों को दिखाया गया है।

Leave a Reply