विंग कमांडर अभिनंदन को टीम इंडिया का सलाम, जारी की उनके नाम की जर्सी

विंग कमांडर अभिनंदन को टीम इंडिया का सलाम, जारी की उनके नाम की जर्सी

- in खेल
0

पाकिस्तान को उसके घर में घुसकर मात देकर आने वाले भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान बड़ी शान से अपने वतन वापस लौट आए हैं. शुक्रवार रात जब 9 बजकर 21 मिनट पर अभिनंदन ने अपनी धरती पर कदम रखा, तो उनके स्वागत में पूरा देश खड़ा था. भारतीय क्रिकेट टीम ने भी अपने हीरो का सलामी दी, टीम इंडिया ने एक जर्सी जारी की जिसपर विंग कमांडर अभिनंदन का नाम लिखा है और जर्सी नंबर है 1.

बता दें कि शुक्रवार को ही भारतीय क्रिकेट टीम की नई जर्सी लॉन्च हुई है. इसी जर्सी को पहन कर भारतीय टीम वर्ल्ड कप में खेलेगी. इसी दौरान भारतीय टीम ने अभिनंदन के नाम की भी जर्सी जारी की. जर्सी का नंबर एक दिया गया यानी उन्हें सभी खिलाड़ियों से ऊपर की प्राथमिकता दी गई है. यानी अब भारतीय टीम में किसी भी खिलाड़ी को नंबर 1 की जर्सी नहीं दी जाएगी, क्योंकि अब वह अभिनंदन के नाम पर है.

दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी अभिनंदन की वतन वापसी पर खुशी जताई. विराट ने शुक्रवार रात को एक तस्वीर जारी करते हुए कहा कि आप असली हीरो हैं, हम आपको सर झुका कर सलाम करते हैं. जय हिंद.

इससे पहले जब विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान की गिरफ्त में थे और बिना किसी झिझक के पाकिस्तानी सेना के जवानों को जवाब दे रहे थे तब भी विराट कोहली ने उनके साहस को सलाम किया था. विराट के अलावा टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ियों ने भी अभिनंदन को सलाम किया.उपकप्तान रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी सोशल मीडिया पर अभिनंदन को सलामी दी.

गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद हुई भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज के दौरान भी भारतीय टीम ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी थी. भारतीय टीम ने अपनी बांह पर काली पट्टी पहन मैच खेला था और दो मिनट का मौन रखा था. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज भी आज ही से शुरू हो रही है.

Leave a Reply