वर्ल्ड कप सेमीफाइनल: बारिश के चलते कल पूरा होगा मुकाबला

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल: बारिश के चलते कल पूरा होगा मुकाबला

- in खेल
0

मैनचेस्टर

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप-2019 के पहले सेमीफाइनल में बारिश ने खेल बिगाड़ दिया। मंगलवार को बारिश के कारण खेल पूरा नहीं हो सका। जब मैच रोका गया तब न्यू जीलैंड टीम का स्कोर 46.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन था। तब रॉस टेलर 67 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। अब मैच कल यानी बुधवार को यहीं से आगे शुरू होगा।

इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल ने सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व डे रखे हैं। मंगलवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम पर भारतीय गेंदबाजों ने शिकंजा कस कर रखा। कप्तान केन विलियमसन (67) और रॉस टेलर के अलावा कोई भी बल्लेबाज भारतीय बोलिंग का सामना नहीं कर पाया।

भारतीय बोलर्स की दमदार शुरुआत
भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने नई गेंद से शानदार शुरुआत की। दोनों ने अपने पहले ओवर मेडिन फेंके। कीवी टीम को पहला झटका चौथे ओवर में लगा जब मार्टिन गप्टिल सिर्फ 1 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर कोहली के हाथों लपके गए। बुमराह की गेंद गुड लेंथ पर पड़कर उछली और गप्टिल के बल्ले का किनारा लेती हुई दूसरी स्लिप में खड़े कोहली के पास गई जिन्होंने अच्छा कैच लपका। भारतीय बोलिंग के असर का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक रन के लिए गप्टिल जैसे आक्रामक बल्लेबाज को 14 गेंदों का सामना करना पड़ा।

निकोल्स और विलियमसन का प्रयास
दूसरे विकेट के लिए सलामी बल्लेबाज हेनरी निकोल्स और कप्तान केन विलियमसन ने साझेदारी करने का प्रयास किया लेकिन वे रनगति को अपेक्षित रफ्तार नहीं दे सके। भारतीय गेंदबाजों, विशेषकर रविंद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल की फिरकी ने कीवी बल्लेबाजों पर लगाम लगाए रखी। जडेजा ने निकोल्स को 28 के निजी स्कोर पर बोल्ड कर कीवी टीम को दूसरा झटका दिया।

टेलर का स्ट्रगल और विलियमसन की कोशिश
रॉस टेलर अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं लेकिन मंगलवार को शुरुआत में वह काफी स्ट्रगल करते नजर आ रहे थे। न्यू जीलैंड रन नहीं बना पा रहा था और ऐसे में कप्तान विलियमसन पर दबाव बढ़ रहा था। इस बीच उन्होंने अपनी 39वीं हाफ सेंचुरी पूरी की। विलियमसन जब सेट होते दिख रहे थे तभी चहल की एक गेंद पर ड्राइव करने के प्रयास में शॉर्ट थर्ड मैन पर जडेजा के हाथों कैच आउट हुए। विलियमसन ने 95 गेंदो पर 67 रनों की पारी खेली।

टेलर की फिफ्टी
टेलर ने अपनी 50वीं वनडे इंटरनैशनल फिफ्टी पूरी की। उन्होंने कॉलिन डी ग्रैंडहोम के साथ मिलकर न्यू जीलैंड की पारी को रफ्तार देने की कोशिश की। उन्होंने चहल के एक ओवर में 17 रन बटोरे। हालांकि ग्रैडहोम 10 गेंदों पर 16 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की स्लो बॉल पर टैप शॉट खेलने के चक्कर में अपना 350वां एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच आउट हुए।

Leave a Reply