वर्ल्ड रेकॉर्ड बनाने वाले प्रणव धनावडे को पुलिस ने मारा थप्पड़, दी धमकी

वर्ल्ड रेकॉर्ड बनाने वाले प्रणव धनावडे को पुलिस ने मारा थप्पड़, दी धमकी

- in खेल
0

मुंबई

pranav-300x224इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नमेंट में 1009 रन का वर्ल्ड रेकॉर्ड बनाने वाले 16 वर्षीय प्रणव धनावडे और उनके पिता के साथ मुंबई पुलिस द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने का मामला सामने आया है। दरअसल, यह मामला कल्याण में एक मैच प्रैक्टिस के वक्त का है जब पुलिसकर्मी एचआरडी मिनिस्टर प्रकाश जावड़ेकर के स्वागत की तैयारी कर रहे थे।

उन्होंने प्रणव के साथ न सिर्फ बुरा बर्ताव किया बल्कि झूठे केस में फंसाने की भी धमकी दी। शनिवार सुबह 6.30 बजे सुभाष मैदान में प्रणव की मैच प्रैक्टिस चल रही थी। जावड़ेकर कुछ ही देर में कल्याण और भिवंडी के 2 ऊर्दू स्कूलों के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचने वाले थे।

प्रणव ने पूरी घटना के बारे में हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, ‘प्रैक्टिस के बाद हम एक्सर्साइज कर रहे थे, जिसमें 5 मिनट का वक्त लगता है। इसी वक्त पुलिस इंस्पेक्टर कदम सहित 2 पुलिसकर्मी हमारे पास आए और हमें जगह खाली करने को कहा।’

प्रणव ने विरोध करते हुए पूछा कि खेल की जगह को किसी नेता के दौरे के लिए कैसे दी जा सकती है? उन्होंने कहा कि उन्हें पहले एक्सर्साइज करने दी जाए। इस पर कदम ने प्रणव को गाली दी और थप्पड़ भी मारा। यह सब देखकर प्रणव के पिता प्रशांत वहां पहुंचे और इसका विरोध किया। कदम और एक अन्य पुलिसकर्मी जो सिविल ड्रेस में थे उन्होंने प्रणव और उनके पिता को पुलिस जीप में जबरन बिठा दिया। पुलिसकर्मियों ने कहा कि वे उन्हें बाजारपेठ पुलिस स्टेशन में सबक सिखाएंगे।

इसके बाद कदम ने उन्हें सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर दिलीप सूर्यवंशी के सामने पेश किया। सूर्यवंशी प्रणव के वर्ल्ड रेकॉर्ड से अवगत थे, इसके बावजूद उन्हें गाली देना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि बाप-बेटे पर केस दर्ज कर दो। उल्लेखनीय है कि प्रणव ने इसी साल जनवरी में एक इनिंग में 1009 का विशाल स्कोर खड़ा कर वर्ल्ड रेकॉर्ड बनाया था।

इधर, जावड़ेकर ने इस विवाद पर मुंबई में पत्रकारों से बातचीत में बताया कि उन्होंने अपना दौरा रद्द कर दिया था, और प्रणव अपनी जगह सही थे और पुलिसकर्मी गलत।

Leave a Reply