क्रिकेट खेलने नहीं आया बांग्लादेश, PAK बोला- भारत है जिम्मेदार

क्रिकेट खेलने नहीं आया बांग्लादेश, PAK बोला- भारत है जिम्मेदार

- in खेल
0

भारत और पाकिस्तान के संबंधों की बात होती है तो दोनों देशों के क्रिकेट की बात जरूर होती है. पिछले कई सालों से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय मैच या सीरीज नहीं हो रहे हैं. इसी बीच पाकिस्तान और उसका क्रिकेट बोर्ड लगातार भारत पर आरोप लगाता रहता है. ताजे बयान में फिर पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने ऐसा ही बयान दे दिया.

दरअसल, बांग्लादेश क्रिकेट टीम का पाकिस्तान दौरा खटाई में पड़ने के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने आरोप लगाया कि भारत ने बांग्लादेश पर अपनी टीम को पाकिस्तान नहीं भेजने का दबाव डाला है और इसी वजह से बांग्लादेश, पाकिस्तान आने से मना कर रहा है.

आईएनएस की एक रिपोर्ट के मुताबिक मुल्तान में संवाददाता सम्मेलन में कुरैशी ने कहा कि बांग्लादेश ने भारतीय दबाव में आकर टीम को पाकिस्तान भेजने से मना किया है. हालांकि कुरैशी यह नहीं बता पाए कि वह किस आधार पर यह आरोप लगा रहे हैं.

कुरैशी ने आगे कहा कि वह श्रीलंका को शुक्रिया कहना चाहते हैं कि उनकी टीम पाकिस्तान आई और टेस्ट क्रिकेट में हिस्सा लिया. श्रीलंका की टीम के पाकिस्तान दौरे से अब और देशों की टीमों के पाकिस्तान आने का रास्ता खुलेगा.

बता दें कि साल 2009 में श्रीलंका के खिलाड़ियों पर आतंकवादी हमले के बाद से विदेशी टीमों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान जाना बंद कर दिया था. बीते कुछ सालों में कुछ टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करना शुरू किया है जिसमें हाल ही में श्रीलंका क्रिकेट टीम का दौरा शामिल है जिसने पाकिस्तान में दो टेस्ट मैच की श्रृंखला खेली.

Leave a Reply