जब ‘उमड़ा’ पोलार्ड का प्यार, बोले- लव यू विराट

जब ‘उमड़ा’ पोलार्ड का प्यार, बोले- लव यू विराट

- in खेल
0

नई दिल्ली

भारत ने रविवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे मुकाबले में वेस्ट इंडीज को 4 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही उसने वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लिया। भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने शानदार 85 रनों की पारी खेली वहीं ओपनर बल्लेबाज हिटमैन रोहित शर्मा और केएल राहुल ने क्रमश: 63 और 77 रनों की पारी खेली। अंतिम में शार्दुल ठाकुर (17 नाबाद) और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (39 नाबाद) ने अच्छे हाथ दिखाए।

पोलार्ड ने कहा- आई लव यूं विराट
इस निर्णायक मुकाबले के दौरान एक फनी वाकया देखने को मिला। वेस्ट इंडीज की पारी के दौरान कायरन पोलार्ड बल्लेबाजी कर रहे थे, तब भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उन्हें उकसाने के लिए कुछ शब्द कहे। कोहली ने पोलार्ड के डिफेंस करने पर कहा, ‘स्लॉग करो, डिफेंड क्यों कर रहे हो।’ इसपर पोलार्ड ने भी कुछ कहा। हालांकि एक बार फिर विराट के कुछ कहने पर पोलार्ड ने मुस्कुराते हुए कहा, ‘आई लव यू विराट।’ पोलार्ड ने इस मैच में शानदार नाबाद 74 रनों की पारी खेली थी।

कॉमेंटेटर करते रहे चर्चा
पोलार्ड के इस निरुत्तर करने वाले जवाब की चर्चा कॉमेंट्री बॉक्स में भी खूब हुई। वे दोनों कप्तानों के बीच हुई बातचीत का विडियो दिखाकर यह कहते दिखे कि मैदान पर इस तरह की चर्चा होनी चाहिए, लेकिन साथ ही जरूरी है कि जिस अंदाज में पोलार्ड ने बातचीत का समापन किया वह भी शानदार रहा। बता दें कि विराट के उकसाने के बाद ही पोलार्ड ने अपनी नाबाद अर्धशतकीय पारी में 7 छक्के उड़ाए थे।

यहां से शुरू हुआ था मामला
उल्लेखनीय है कि सीरीज के पिछले 2 वनडे मुकाबलों में भी विराट के नोटबुक फाड़ने और जडेजा को अंपायर के गलत तरीके से आउट देने के तरीके पर कोहली के मैदान के पास आकर नाराज होने पर भी सवील उठे थे। पोलार्ड ने इस बारे में कहा था- आप उन्हीं से पूछिए वे इतने आक्रामक क्यों हैं?

रविवार को हुए इस निर्णायक मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। वेस्ट इंडीज ने कप्तान कायरन पोलार्ड और विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन के ताबड़तोड़ 74 और 89 रनों की पारी की मदद से 5 विकेट पर 315 रन बनाए। भारत की तरफ से नवदीर सैनी ने 2 वहीं शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा ने 1-1 विकेट लिए। भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 316 रन बनाकर जीत दर्ज की। वेस्ट इंडीज की तरफ से कीमो पॉल सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 3 विकेट झटके।

Leave a Reply