पाक में हिंदू क्रिकेटर भी सताए गए, बीजेपी ने शेयर किया ‘प्रूफ’

पाक में हिंदू क्रिकेटर भी सताए गए, बीजेपी ने शेयर किया ‘प्रूफ’

- in खेल
0

नई दिल्ली

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच बीजेपी ने पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ उत्पीड़न का एक प्रूफ सामने रखा है। दरअसल, बीजेपी आईटी सेल के इनचार्ज अमित मालवीय ने पाक क्रिकेटर शोएब अख्तर का एक विडियो रीट्वीट किया है, जिसमें पाकिस्तान के दिग्गज बोलर बता रहे हैं कि कैसे पाक खिलाड़ी दानिश कनेरिया को हिंदू होने की वजह से अलग-थलग रखा जाता था। अख्तर ने यह भी बताया कि कुछ खिलाड़ी दानिश के साथ खाने पर भी ऐतराज जताते थे।

इस पर मालवीय ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा है कि नागरिकता कानून की वजह से पाकिस्तान में उत्पीड़न का सामना कर रहे हिंदुओं को भारत में शरण मिलती है तो मुस्लिम, कांग्रेस और वामपंथी इसका विरोध क्यों कर रहे हैं? आपको बता दें कि CAA विरोध के चलते देश के कई शहरों में हिंसा भी भड़क गई थी और जानमाल का काफी नुकसान हुआ है।

विडियो में अख्तर ने क्या कहा
शोएब अख्तर ने कहा, ‘मैंने अपने करियर में दो-तीन लोगों से झगड़ा किया। जब वे लोग कराची, पेशावर और पंजाब पर बात की तो मुझे बहुत गुस्सा आता था। यदि कोई हिंदू है तो वह खेलेगा, उसी हिंदू (दानिश करनेरिया) ने टेस्ट सीरीज जिताई। मैंने कहा, अब बोलो। …बात खुल जाएगी। सर ये सहां से खाना क्यों ले रहा है? मैंने कहा कि तुम्हे उठाकर बाहर फेंक दूंगा। तेरे मुल्क को वो बंदा 6-6 आउट करके दे रहा है। नाम भले ही मेरा चला, लेकिन सीरीज तो दानिश ने जिताई थी।’

इस पर अमित मालवीय ने ट्वीट करते हुए कहा, यदि पाकिस्तान में दानिश कनेरिया जैसे इंटरनैशनल खिलाड़ी को हिंदू होने की वजह से बुरे बर्ताव का सामना करना पड़ता हो, सोचिए कि अन्य गैर-मुस्लिमों के खिलाफ कैसा बर्ताव होता होगा। यदि सीएए से ऐसे लोगों को भारत में नागरिकता मिलती है तो मुस्लिम, कांग्रेस और कम्युनिस्ट इसका विरोध क्यों कर रहे हैं।

कौन हैं दानिश कनेरिया
बता दें कि कराची में जन्मे लेग स्पिनर दानिश ने करियर में 61 टेस्ट और 18 वनडे इंटरनैशनल मैच खेले। उनके नाम टेस्ट में 261 विकेट और वनडे इंटरनैशनल फॉर्मेट में 15 विकेट दर्ज हैं। उन्होंने करियर का आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई 2010 में नॉटिंगम में खेला था। भारत के खिलाफ उन्होंने केवल 6 टेस्ट मैच खेले और कुल 31 विकेट झटके।

Leave a Reply