भज्जी ने सिलेक्शन पर उठाए सवाल, सूर्य क्यों नहीं

भज्जी ने सिलेक्शन पर उठाए सवाल, सूर्य क्यों नहीं

- in खेल
0

नई दिल्ली

भारतीय ऑफस्पिनर हरभजन सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम के सिलेक्शन के लिए तरीके पर सवाल उठाया। उन्होंने पूछा कि सूर्यकुमार यादव को श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज के लिए क्यों अनदेखा किया गया। 29 वर्षीय सूर्यकुमार को न्यू जीलैंड के खिलाफ 2 टूर मैचों और 3 वनडे मैचों के लिए भारत ‘ए’ टीम का हिस्सा बनाया गया है। हालांकि दाएं हाथ का यह बल्लेबाज राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं बना सका। वह घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए खेलते हैं और हाल में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है।

हरभजन ने ट्विटर पर सूर्यकुमार को टैग करते हुए लिखा, ‘मैं हैरान हूं कि सूर्यकुमार यादव ने क्या गलत किया है। दूसरे क्रिकेटरों की तरह रन बनाने के अलावा टीम इंडिया, इंडिया ए, इंडिया बी के लिए सिलेक्शन, अलग-अलग क्रिकेटरों के लिए अलग नियम?’ भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 इंटरनैशनल मैचों की सीरीज 5 जनवरी से शुरू होगी। इसके बाद 14 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी।

सूर्यकुमार ने 73 फर्स्ट क्लास मैचों में 43.53 की औसत से कुल 4920 रन बनाए हैं। उनके नाम 149 टी20 मैचों में 3012 रन हैं। हाल में उन्होंने रणजी ट्रोफी के मैच में बडौदा के खिलाफ 102 रन की नाबाद पारी खेली थी।आईपीएल में भी उनका रेकॉर्ड शानदार है, उन्होंने 85 मैचों में अब तक 7 अर्धशतकों की मदद से कुल 1548 रन बनाए हैं। वह फिलहाल मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करते हैं।

Leave a Reply