शाहिद अफरीदी ने बेटी को आरती करते देखा, तोड़ा टीवी

शाहिद अफरीदी ने बेटी को आरती करते देखा, तोड़ा टीवी

- in खेल
0

नई दिल्ली

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी की बातें अकसर विवाद खड़ा करती हैं। उनका एक विडियो फिलहाल वायरल हो रहा है जिसमें वह भारतीय रीति-रिवाजों और पूजा करने के तरीके का मजाक उड़ाते नजर आ रहे हैं। एक पाकिस्तानी टीवी चैनल के विडियो में जब होस्ट निदा 44 वर्षीय इस पूर्व क्रिकेटर का इंटरव्यू ले रही थीं, जब अफरीदी ने हिंदुओं के आरती करने के तरीकों का मजाक उड़ाया। हालांकि यह विडियो थोड़ा पुराना है, लेकिन सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

अफरीदी विडियो में बताते हैं कि उन्होंने एक बार अपने घर का टीवी तोड़ा, लेकिन ‘बेगम’ की वजह से ऐसा किया। अफरीदी कहते हैं, ‘पहले हमारे घरों में टीवी चैनलों के ड्रामे चला करते थे, मैं बेगम को मना करता था कि आप अकेले में टीवी देखा करो, बच्चों को ना दिखाया करो।’

वह आगे कहते हैं, ‘मैं एक दफा घर आया, जब कमरे से बाहर निकला तो देखा कि बेटी टीवी चैनल के सामने पता नहीं, क्या करते हैं थाली लेके यूं यूं..’ वह इस दौरान हाथ में थाली पकड़ने का इशारा करते हैं, तब ही ऐंकर उन्हें बताती हैं कि इसे ‘आरती’ करना कहते हैं।

करियर में 398 वनडे इंटरनैशनल मैच खेल चुके अफरीदी ने आगे कहा कि उन्हें अपनी बेटी को ऐसा करते देखकर काफी गुस्सा आया और उन्होंने अपना हाथ मारकर टीवी को तोड़ दिया।’ इस पर वहां मौजूद दर्शक तालियां बजाते हैं।

हाल में पाकिस्तान में हिंदू क्रिकेटरों के उत्पीड़न की बातें उनके टीम साथी रहे शोएब अख्तर ने कही थीं। अख्तर ने पहले दावा किया था कि दानिश कनेरिया के हिंदू होने के चलते उनके साथ पाकिस्तान के टीम साथी खाना खाने से भी परहेज करते थे। हालांकि बाद में उन्होंने कहा था कि उनकी बात को गलत समझा गया।

Leave a Reply