कोरोना के 2 नए मरीज मिले, नोएडा की सोसायटियों में मचा हड़कंप

कोरोना के 2 नए मरीज मिले, नोएडा की सोसायटियों में मचा हड़कंप

- in राष्ट्रीय
0

नोएडा

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में मंगलवार को कोरोना के दो नए मामले सामने आए हैं। कोरोना पॉजेटिव दोनों शख्स अलग-अलग सोसायटियों में रह रहे थे, जिससे लोग जबर्दस्त दहशत में आ गए हैं। डर इतना है कि सोसायटीज के पास दुकानें बंद हो गई हैं। लोग घरों से नहीं निकल रहे हैं। शहर में अब तक कोरोना वायरस के 3 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। इसमें से दो मरीज की पुष्टि मंगलवार को हुई है। दोनों मरीज को आइसोलेट वार्ड में भर्ती करवा दिया गया है।

दोनों मरीजों को स्वास्थ्य विभाग ने जेम्स में भर्ती करवाया है। अफसरों के मुताबिक, इसमें एक महिला और एक पुरुष है। कुछ दिन पहले दोनों फ्रांस से सफर करके लौटे हैं। सीएमओ डॉ अनुराग भार्गव ने बताया कि फिलहाल दोनों सोसायटीज में सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। इसके साथ ही लोगों को भी सतर्कता बरतने की सलाह दी जा रही है।

सेक्टर-100 की सोसायटी की रहने वाली एक महिला कुछ दिन पहले फ्रांस से लौटी थी। महिला में कोरोना वायरस के लक्षण मिलने बाद सीएमओ ने पहले ही उन्हें जेम्स में भर्ती करवाकर सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेज दिया। मंगलवार को महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसके बाद पूरी सोसायटी डर गई। रेजिडेंट्स ने सोसायटी में काम करने वालों की एंट्री बंद कर दी है। सैनिटाइजेशन का काम तेजी से चल रहा है।

दूसरा मामला सेक्टर-78 का है। वहां के शख्स की रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव रिपोर्ट की सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फूल गए। सीएमओ ने मंगलवार सुबह को कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज को जेम्स में भर्ती करवा दिया है।

सोसायटी के बाजार बंद, लोग घरों में कैद
कोरोना वायरस के मरीज सामने आने के बाद सेक्टर-100 के आसपास की सोसायटियों में दहशत का माहौल है। एओए ने सोसायटी के पास लगने वाले सप्ताहिक बाजार को बंद करवा दिया है। इसके साथ ही सोसायटी के काम करने वाले लोगों की एंट्री भी बैन कर दी गई। कोरोना के डर के वजह से लोग रेजिडेंट अपने कमरों में कैद हो गए हैं।

सोमवार की रिपोर्ट के मुताबिक, जिले में अब तक 1362 लोग विदेश से वापस लौट चुके हैं। इसमें से स्वास्थ्य विभाग ने 1048 को सर्विलांस कर चुका है। सीएमओ डॉ. अनुराग भार्गव के मुताबिक अब तक 187 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इसमें 136 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। बाकी लोगों के रिपोर्ट का इंतजार है।

Leave a Reply