Sunday , February 21 2021
Home / अन्य राज्य / भारत / बिहार में पीड़ितों से क्रूर मजाक, माथे पर लिख दिया ‘भूकंप’

बिहार में पीड़ितों से क्रूर मजाक, माथे पर लिख दिया ‘भूकंप’

नई दिल्ली

bhukampबिहार के एक अस्पताल में भूकंप पीड़ितों से आपत्तिजनक व्यवहार किया गया है। इलाज के लिए भर्ती पीड़ितों के माथे पर एक टेप चिपका दिया गया है, जिसपर लिखा गया है ‘भूकंप’।  यह शर्मसार कर देने वाली घटना दरभंगा मेडिकल कॉलेज की है। यहां भूकंप पीड़ितों का इलाज चल रहा है। सोमवार सुबह से ही यहां नेताओं के आने का सिलसिला भी जारी है। बावजूद इसके किसी ने भी इसपर आपत्ति जताने की जहमत नहीं उठाई मात्र क्षेत्रीय भाजपा विधायक प्रेम कुमार के।

दरभंगा मेडिकल कॉलेज में भूकंप पीडि़तों के लिए अलग से वार्ड बनाया गया है। इसी वार्ड में इनको रखा गया है। इसके बावजूद इनके माथे पर टेप लगाकर ‘भूकंप’ लिख दिया गया। इस तरह तो किसी कैदी या अपराधी को भी चिहिन्त नहीं किया जाता।  विधायक प्रेम कुमार आज भूकंप पीडि़तों से मिलने पहुंचे। उन्होंने इस नजारे को देखा और अपनी आपत्ति अस्पताल प्रशासन से जताई। इस पर अस्पताल प्रशासन को कोई जवाब देते नहीं सूझा। प्रशासन ने इस घटना के लिए माफी मांगी। मीडिया में इसकी रिपोर्ट आने के बाद पीडि़तों के माथे पर से टेप हटाई गई।

वहीं, विधायक प्रेम कुमार ने कहा कि यह पूरा वाक्या दु:खद है हमने आपत्ति की। यहां जो लचर व्यवस्था है उससे लोगों में काफी नाराजगी है। यहां खाने की कोई बेहतर व्यवस्था नहीं है। पीड़ितों की सुधबुध भी लेने वाला कोई नहीं है। उन्होंने सरकार पर भूकंप पीड़ितों की अनदेखी का आरोप लगाया और कहा कि सहायता राशि देने में भी भेदभाव किया जा रहा है।  गौरतलब है कि बिहार में भूकंप पीड़ितों के लिए तीन अस्पताल चिन्हित है। पटना मेडिकल कॉलेज और गया मेडिकल कॉलेज के साथ इनमें दरभंगा मेडिकल कॉलेज भी शामिल है।

About Editor

Check Also

स्कूल खुलते बच्चों में फैला कोरोना, हरियाणा में 80 छात्रों के पॉजिटिव होने से मचा हड़कंप

रेवाड़ी कोरोना महामारी के बीच तमाम ऐहतियातों के साथ अलग-अलग राज्यों में स्कूलों को खोला ...

Leave a Reply