Thursday , May 13 2021
Home / खेल / रैना के शतक की मदद से भारत ए ने बांग्लादेश को हराया, जीती सीरीज

रैना के शतक की मदद से भारत ए ने बांग्लादेश को हराया, जीती सीरीज

बेंगलुरू

 raina_getty1901152-300x200एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रविवार को हुए तीसरे अनधिकारिक एकदिवसीय मैच में भारत-ए क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश-ए को 75 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीत ली। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने सुरेश रैना (104) और संजू सैमसन (90) की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट पर 297 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

हालांकि बारिश से मैच बाधित होने के कारण बांग्लादेश को 46 ओवरों में 290 रनों का संशोधित लक्ष्य दिया गया, लेकिन बारिश के कारण बांग्लादेशी टीम 32 ओवर ही खेल पाई। बारिश के कारण जब मैच रुका तो बांग्लादेश ने 32 ओवरों में छह विकेट पर 141 रन बना लिए थे और डकवर्थ लुइस नियम के तहत भारत को 75 रनों से विजेता घोषित किया गया।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के लिए रविवार को राष्ट्रीय टीम में बुलाए गए श्रीनाथ अरविंद ने धवल कुलकर्णी के साथ 24 रनों के योग पर बांग्लादेश के तीन अहम विकेट चटका लिए थे।

कुलकर्णी ने सौम्य सरकार (1) को क्लीन बोल्ड किया, जबकि अरविंद ने रॉनी तालुकदार (9) को रिषि धवन के हाथों जबकि अनामुल हक (1) को कुलदीप यादव के हाथों कैच करवाया।

मैच रुकने तक सब्बीर रहमान 41 रन बनाकर नाबाद लौटे। सब्बीर ने दूसरे मैच के हीरो रहे नासिर हुसैन (22) के साथ छठे विकेट के लिए 48 रन जोड़े।

भारत ने पहला मैच गुरकीरत सिंह के हरफनमौला प्रदर्शन के बल पर 96 रनों से जीत लिया था, जबकि नासिर हुसैन के दमदार हरफमनौला प्रदर्शन के आगे भारतीय टीम को 65 रनों से हार झेलनी पड़ी थी।

About Editor

Check Also

गंदे जूते साफ कर रहे विराट कोहली, प्रेग्नेंट अनुष्का शर्मा ने शेयर की तस्वीर

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा मां बनने वाली हैं. इन दिनों लोकप्रिय टूर्नामेंट आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग ...

Leave a Reply