Wednesday , May 5 2021
Home / खेल / 2016 वर्ल्ड टी-20 तक नहीं मिलेगा टीम इंडिया को नया कोच?

2016 वर्ल्ड टी-20 तक नहीं मिलेगा टीम इंडिया को नया कोच?

नई दिल्ली

ravi-shastri-300x224टीम इंडिया को अगले साल होने वाले वर्ल्ड टी-20 तक कोच मिलने की संभावना नहीं है। ऐसा माना जा रहा है कि बीसीसीआई द्वारा 2016 में होने वाले वर्ल्ड टी-20 तक टीम इंडिया के हेड कोच की नियुक्ति नहीं करने की संभावना है। टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री और कोचिंग स्टाफ के तीन सदस्यों का करार दो साल के लिए बढ़ सकता है।

क्रिकेट वेबसाइट क्रिकइंफो के मुताबिक शास्त्री और तीन सहायक कोचों संजय बांगड़ (बैटिंग), बी अरुण (बोलिंग), आर श्रीधर (फील्डिंग) को पहले ही उनके कॉन्ट्रैक्ट्स के रिन्यूअल के प्रति आश्वस्त किया गया है, हालांकि उनके कार्यकाल को लेकर सहमति नहीं बनी है। टीम इंडिया के दोनों कप्तानों धोनी और विराट कोहली से बात करने के बाद बीसीसीआई ने चारों कोचों को बता दिया है कि उन्हें दो साल के लिए नियुक्त किया जाएगा। इनके कॉन्ट्रैक्ट्स पर टीम इंडिया के 6 जुलाई को जिम्बाब्वे दौरे पर रवाना होन से पहले हस्ताक्षर किए जाने की संभावना है।

बीसीसीआई के एक सूत्र के मुताबिक बोर्ड तीनों सहायक कोचों से संतुष्ट है क्योंकि वे टीम के साथ अच्छे से घुलमिल गए हैं। हालांकि कुछ खिलाड़ियों ने बांगड़ के तरीकों के प्रति असंतुष्टि जताई थी लेकिन इस मुद्दे को बांग्लादेश दौरे के दौरान सुलझा लिया गया था। सूत्र के मुताबिक शास्त्री को बॉस होंगे और उन्हें कोहली और धोनी का समर्थन प्राप्त है।

खिलाड़ियों के प्रदर्शन की समीक्षा के मामले में शास्त्री बहुत ही स्पष्ट तरीके से काम करने के लिए जाने जाते हैं। हालांकि बांग्लादेश दौरे में खराब प्रदर्शन के समय उन्होंने टीम का मनोबल बढ़ाने की कोशिश की लेकिन किसी खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन करने पर वह उसे चेताना नहीं भूलते।

बांग्लादेश के साथ सीरीज के दौरान धोनी ने भी कहा था कि वर्तमान सपॉर्ट स्टाफ के साथ टीम सहज है। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे के बाद धोनी ने कहा था कि अगर आप अप्रत्यक्ष तौर पर यह कह रहे हैं कि हमें एक कोच की जरूरत है तो सपॉर्ट स्टाफ में टीम का ख्याल रखने के लिए पर्याप्त लोग हैं।

About Editor

Check Also

गंदे जूते साफ कर रहे विराट कोहली, प्रेग्नेंट अनुष्का शर्मा ने शेयर की तस्वीर

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा मां बनने वाली हैं. इन दिनों लोकप्रिय टूर्नामेंट आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग ...

Leave a Reply