Monday , July 26 2021
Home / अंतरराष्ट्रीय / यूजवीक का अकाउंट हैक करके बराक और मिशेल को धमकी

यूजवीक का अकाउंट हैक करके बराक और मिशेल को धमकी

वॉशिंगटन

cyber_caliphate-300x224न्यूजवीक मैगजीन के ट्विटर अकाउंट को हैक करके दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनके परिवार को धमकी दी गई है। इस धमकी में बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा को वैलंटाइंस डे पर खून-खराबा करने की धमकी भी दी गई है। पिछले दिनों दुनिया के खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने एक विडियो जारी करके वाइट हाउस में घुसकर बराक ओबामा का सिर कलम करने की धमकी दी थी।

‘मैं भी आईएस’ के कवर के साथ ट्विटर पर धमकी देने वाले ग्रुप ‘साइबर खिलाफत’ ने पिछले दिनों अमेरिकी रक्षा विभाग के हेडक्वॉर्टर पेंटागन के सोशल मीडिया अकाउंट को हैक करने की जिम्मेदारी भी ली है। धमकी भरे ट्वीट में लिखा गया है, ‘#साइबर खिलाफत ब्लडी वैलंटाइंस डे। #मिशेल ओबामा! हम तुम पर, तुम्हारी बेटियों और तुम्हारें पति (बराक ओबामा) पर नजर रख रहे हैं!’ मेसेज में मुस्लिम देशों में अमेरिकी कार्रवाई का बदला लेने की बात भी कही गई है।

अमेरिका की मुस्लिम देशों में की जा रही कार्रवाई के विरोध में कहा गया है कि यूएस और उसके सैटलाइट ने सीरीया, इराक और अफगानिस्तान में हमारे भाइयों को मौत के घाट उतारा है, अब हम उनके राष्ट्रीय साइबर सिक्यॉरिटी सिस्टम को बर्बाद कर देगें। मैगजीन ने कहा कि उसके ट्विटर अकाउंट को ‘साइबर खिलाफत’ नाम के एक संगठन ने हैक कर लिया था।

About mpekhabar bhopal

Check Also

पुरुष यात्री हुआ ‘असहज’ तो मुस्लिम महिला को फ्लाइट से निकाला

एक मुस्लिम एक्टिविस्ट ने आरोप लगाया है कि उन्हें फ्लाइट से महज इसलिए बाहर कर ...

Leave a Reply