Tuesday , September 14 2021
Home / अन्य राज्य / भारत / बिसहड़ा: मुस्लिम की बेटियों की शादी, हिंदुओं ने किया इंतजाम

बिसहड़ा: मुस्लिम की बेटियों की शादी, हिंदुओं ने किया इंतजाम

नोएडा

community-community-arran-300x209यूपी के दादरी स्थित जिस बिसहड़ा गांव में बीफ खाने की अफवाह पर मोहम्मद अखलाक नाम के शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई, वहां हालात अब सामान्य होने की ओर हैं। यहां के हिंदू समुदाय के कुछ लोगों ने मुस्लिम कम्युनिटी से ताल्लुक रखने वाली दो बहनों की शादी की तैयारियों में हाथ बंटाने की पहल की है।

रेशम और जैतून नाम की इन दो बहनों की शादी रविवार को होनी है। लड़कियों के पिता मोहम्मद हकीमू ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में बताया, ”दामाद बगल के ही पायावली और सदुल्लाहपुर गांव के रहने वाले हैं। हमारे गांव के हर कोने से लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं।

अल्लाह से दुआ करता हूं कि सब कुछ ठीक से निपट जाए।” बता दें कि अखलाक की हत्या के बाद बिगड़े गांव के माहौल के मद्देनजर मोहम्मद हकीमू के परिवार को शक था कि उनके रिश्तेदार शायद शादी में शामिल होने गांव ही न पहुंचें। इसी डर से उनकी दोनों बेटियां मर्डर वाले दिन ही गाजियाबाद स्थित उनकी बहन के घर चली गई थीं। वे आज लौटेंगी।

गांववालों ने कहा कि उन्होंने शादी से जुड़ा हर इंतजाम कर लिया है। शादी का खर्च मिलबांट कर उठाया जा रहा है। गांव के मुखिया संजय राणा ने बताया, ”हम हर चीज का ख्याल रख रहे हैं। फंक्शन में 1200 लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। हमने उनके खाने पीने का इंतजाम किया है। ये लड़कियां हमारी बेटियों की तरह हैं। हम इन लोगों के साथ रिश्ते पहले की तरह ही हैं। हमारे बीच कुछ भी नहीं बदला है। ”

About Editor

Check Also

स्कूल खुलते बच्चों में फैला कोरोना, हरियाणा में 80 छात्रों के पॉजिटिव होने से मचा हड़कंप

रेवाड़ी कोरोना महामारी के बीच तमाम ऐहतियातों के साथ अलग-अलग राज्यों में स्कूलों को खोला ...

Leave a Reply