Monday , March 1 2021
Home / राष्ट्रीय / भारत नहीं आकर दाऊद पर शर्मिंदा होने से बच गया पाक

भारत नहीं आकर दाऊद पर शर्मिंदा होने से बच गया पाक

नई दिल्ली 

Dawood-300x224पाकिस्तान में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने भारत के खिलाफ तैयार किए गए एक डॉसियर के खुलासे की धमकी दी थी लेकिन सच तो यह था कि अगर वह भारत आए होते तो शर्मिंदगी के साथ हैरान रह जाते।

हमारे पास सबूत हैं और वे आतंकियों को मदद और दाऊद को मिल रही पाकिस्तानी मेजबानी की बात से इनकार नहीं कर सकते हैं।’ भारत की सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान में दाऊद के पते-ठिकानों का पूरा डीटेल तैयार कर लिया था। यहां तक कि भारत सरताज अजीज को वह वसीयत भी दिखाने को तैयार था जो दाऊद ने अपनी बेगम महजबीन के नाम लिखी थी।

इस वसीयत में जो पता और टेलिफोन नंबर्स दिया गया है, वह भारतीय एजेंसियों द्वारा तैयार किए गए डॉसियर में दाऊद से जुड़ी जानकारी से मेल खाता है। भारत के इस डॉसियर में उम्रदराज हो रहे दाऊद की तस्वीर भी है।  NSA स्तर की मीटिंग में अजीत डोभाल भारत की तरफ से जो डॉसियर पेश करने वाले थे उसमें दाऊद और उसके परिवार का पते-ठिकानों के अलावा उसके पाकिस्तानी पासपोर्ट का ब्योरा था। दाऊद के परिवार द्वारा की गई विदेश यात्राओं के जिक्र के साथ-साथ कराची के उसके नौ ठिकानों की जानकारी थी। इस डॉसियर में दाऊद के अलावा दूसरे आतंकियों से जुड़ी जानकारी भी है।

About Editor

Check Also

आर्मी चीफ नरवणे की चेतावनी, LoC पार करने वाले आतंकी जिंदा नहीं लौट पाएंगे

नई दिल्ली जम्मू-कश्मीर के नगरोटा इलाके में गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार ...

Leave a Reply