Wednesday , January 12 2022
Home / भोपाल/ म.प्र / दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन का तिलक, यूपी के राजा भइया भी पहुंचे

दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन का तिलक, यूपी के राजा भइया भी पहुंचे

राघौगढ़/भोपाल

digivijaya-sonपूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पुत्र और राघौगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह का तिलक मंगलवार को राघौगढ़ में हुआ। उनका विवाह बिहार के डुमरिया राजघराने की श्रीजम्या के साथ तय हुआ है। कार्यक्रम में देश के प्रमुख राज परिवारों से ताल्लुक रखने वाले लोगोंं सहित प्रदेश के पूर्व मंत्री अजय सिंह, उप्र के पूर्व मंत्री राजा भैया, पूर्व विधायक प्रियव्रत सिंह खींची के अलावा उप्र व मप्र के कई मंत्री और विधायक शामिल हुए। जयवर्धन सिंह की होने वाली दुल्हन श्रीजम्या डुमरिया राजघराने के शत्रुंजय शाही की बेटी हैं। शत्रुंजय के पिता रणविजय शाही राजद के विधायक भी रह चुके हैं।

जयवर्धन का जन्म सन् 1982 में हुआ। दून स्कूल से पढ़ाई करने के बाद जयवर्धन ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन किया। इसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए उन्होंने अमेरिका की कोलंबिया यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया और वहां से डिग्री हासिल कर लौटने के बाद राजनीति में आ गए। दिसंबर 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने राघौगढ़ विधानसभा सीट से जीत दर्ज की। जयवर्धन सिंह मध्यप्रदेश विधानसभा के सबसे युवा सदस्य हैं।

दिग्विजय सिंह की ननिहाल बिहार में जयवर्धन के पिता दिग्विजय सिंह का बिहार से काफी पुराना रिश्ता रहा है। इनकी ननिहाल बिहार में ही है। एक बार फिर बिहार से राघौगढ़ का रिश्ता बन रहा है। जयवर्धन सिंह का होने वाला ससुराल डुमरिया स्टेट उत्तर प्रदेश और बिहार की सीमा में है।

About Editor

Check Also

हार के बाद भी शिवराज सरकार में इमरती देवी और गिर्राज दंडोतिया बने हैं मंत्री, आगे क्या

भोपाल उपचुनाव में शिवराज सरकार में शामिल 2 मंत्री चुनाव हार गए हैं। चुनाव हारने ...

Leave a Reply