Thursday , July 22 2021
Home / भोपाल/ म.प्र / भाजपा सांसद भूरिया का निधन, गुरुवार को होगा अंतिम संस्कार

भाजपा सांसद भूरिया का निधन, गुरुवार को होगा अंतिम संस्कार

नई दिल्ली

dilip-singh-bhuria-558a67b340e82_l-300x214भाजपा के मध्य प्रदेश से सांसद दिलीप सिंह भूरिया का बुधवार सुबह निधन हो गया। वह 70 वर्ष के थे। रतलाम झाबुआ से सांसद भूरिया ने गुडग़ांव के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली।   उन्हें बीते दिनों रतलाम प्रवास के दौरान दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें इंदौर स्थित अपोलो अस्पताल में भर्ती किया गया था, लेकिन हालत में सुधार न होने पर उन्हें मेदांता अस्पताल लाया गया था।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी। उनका अंतिम संस्कार गुरुवार सुबह पैतृक गांव माछलिया में किया जाएगा। उनके परिवार में पत्नी के अलावा चार बेटियां और दो बेटे हैं।   भूरिया 1980 से 1996 तक रतलाम से कांग्रेस पार्टी के सांसद रहे। इसके बाद 2014 में वह भाजपा के टिकट पर रतलाम के सांसद चुने गए। वह छठी बार रतलाम-झाबुआ से सांसद चुने गए थे। वह वाजपेयी सरकार मे राष्ट्रीय जनजाति आयोग के अध्यक्ष भी रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। मोदी ने कहा है, दिवंगत नेता के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। भगवान दिवंगत आत्मा को शांति दे।   उनके निधन से हमने एक वरिष्ठ राजनेता खो दिया है, जिसने आदिवासी समुदाय के लिए काफी काम किया। सांसद के रूप में उनका कार्यकाल काफी लंबा रहा और उन्होंने मध्य प्रदेश की राजनीति में भी काफी महत्वपूर्ण निभाई।   मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, भूरिया आदिवासी नेता थे और प्रदेश की जनता के सुख-दुख से जुड़े रहे। वह हमारी स्मृतियों में सदैव रहेंगे।

About Editor

Check Also

हार के बाद भी शिवराज सरकार में इमरती देवी और गिर्राज दंडोतिया बने हैं मंत्री, आगे क्या

भोपाल उपचुनाव में शिवराज सरकार में शामिल 2 मंत्री चुनाव हार गए हैं। चुनाव हारने ...

Leave a Reply