Thursday , July 22 2021
Home / राजनीति / सोनिया की फर्म ने कालाधन सफेद करने वाली कंपनी से लिया लोन : बीजेपी

सोनिया की फर्म ने कालाधन सफेद करने वाली कंपनी से लिया लोन : बीजेपी

नई दिल्ली

sonia_1445551374-300x260बीजेपी का आरोप है कि सोनिया और राहुल गांधी की पार्टनरशिप वाली एक फर्म ने एक ऐसी कंपनी से एक करोड़ रुपए का लोन लिया था, जो कालेधन को सफेद करने के काम में लगी हुई है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि गांधी परिवार को आरोपों का जवाब देना चाहिए। इस पर कांग्रेस का कहना है कि यह लोन 14% इंटरेस्ट पर लिया गया था, जो बाद में पूरा चुका भी दिया गया।

आरोप यंग इंडिया कंपनी पर हैं। इसमें कांग्रेस प्रेसिडेंट सोनिया गांधी और वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी की 38-38% हिस्सेदारी है। 2010 में बनी इस कंपनी के बाकी 24% शेयर्स कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा और ऑस्कर फर्नांडिस के नाम हैं।

पात्रा के मुताबिक, डोटेक्स के मालिक उदय शंकर महावर ने इनकम टैक्स अफसरों की पूछताछ में कबूल किया है कि उसके पास करीब दो सौ कंपनियां हैं। ये ब्लैक मनी को व्हाइट करने का काम करती हैं। उन्होंने बताया कि जब यंग इंडिया ने लोन लिया था तो यूपीए की सरकार थी। वह चाहती तो फर्म की पूरी पड़ताल कर सकती थी। उन्होंने सवाल किया कि कांग्रेस बताए कि यह ब्लैकमनी किसकी है? क्या यह कोलगेट की है? सीडब्लूजी (कॉमनवेल्थ) की है? 2जी की है? या जीजाजी की है? पॉलिटिकल टूर करने वाले राहुल गांधी को गुस्सा होने की बजाय इसका जवाब देना चाहिए।

पात्रा ने कहा कि कांग्रेस ने नेशनल हेराल्ड अखबार चलाने वाली कंपनी एसोसिएट जर्नल को जो 90 करोड़ रुपए का कर्ज दिया, वह भी ब्लैकमनी ही था। मां-बेटे को बताना चाहिए कि वह ब्लैकमनी कहां से आई? पात्रा ने कहा कि नेशनल हेराल्ड के पास करीब पांच हजार करोड़ की प्रॉपर्टी है और सिर्फ 50 लाख में इसका मालिकाना हक यंग इंडियन को चला गया?

कांग्रेस ने दी सफाई कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि एसोसिएट जर्नल ने आरपी गोयनका कंपनी से 14% इंटरेस्ट पर एक करोड़ रुपए का लोन लिया था जो कि अदा भी कर दिया गया। इसमें कुछ भी गड़बड़ी नहीं है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट, रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज ने हिसाब-किताब का ऑडिट भी किया है। अगर कर्ज देने वाली कंपनी पर सवाल उठ रहा है तो इसमें एसोसिएट जर्नल क्या कर सकता है?

About Editor

Check Also

कांग्रेस ने बताया अर्थव्यवस्था की बर्बादी, तो BJP ने आज गिना डाले नोटबंदी के फायदे

नई दिल्ली देश में ठीक चार साल पहले आज के ही दिन आधी रात से ...

Leave a Reply