Friday , March 5 2021
Home / खेल / HWL: भारतीय पुरुष जीते, महिला टीम ने किया निराश

HWL: भारतीय पुरुष जीते, महिला टीम ने किया निराश

एंटवर्प 

women-300x224हॉकी वर्ल्ड लीग में भारत-फ्रांस के बीच हुए दिलचस्प मुकाबले में भारत ने फ्रांस को 3-2 से हरा दिया। एक्स्ट्रा टाइम तक चले इस मैच में दोनों टीमों के बीच टक्कर का खेल चला।  दोनों टीमों की तरफ से दो-दो गोल किए जाने के चलते मेन टाइम में मैच का निर्णय नहीं हो सका। इसके बाद मैच एक्सट्रा टाइम तक गया।  एक्स्ट्रा टाइम खत्म होने से कुछ मिनट पहले भारत ने तीसरा गोल कर किसी और सरप्राइज की संभावना को विराम देते हुए मैच अपने नाम कर लिया। भारत का अगला मुकाबला 23 जून को पोलैंड से होगा।

इससे पहले भारतीय महिला हॉकी टीम शनिवार को  हॉकी वर्ल्ड लीग 2015 के अपने पहले मैच में भारतीय महिला हॉकी टीम बेल्जियम से 0-1 से हार गई।  हाफ टाइम तक चले कड़े मुकाबले में दोनों टीमों की ओर से गोल करने के कई प्रयास हुए, लेकिन कोई गोल नहीं हो सका।लेकिन दूसरे हाफ में बेल्जियम की टीम के प्रयासों को आखिरकार सफलता मिली और वह गोल करने में सफल हुई। इसके बाद भारतीय टीम ने गोल करने के कई प्रयास किए, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली।

इसके साथ ही 2016 के रियो ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाई करने में भारतीय महिला हॉकी टीम की आगे की राह अब और मुश्किल हो जाएगी। टूर्नमेंट में टॉप 3 में रहने वालीं टीमें अगले साल होने वाले ओलिंपिक खेलों के लिए सीधे क्वॉलिफाई कर जाएंगी, जबकि टॉप चार टीमें दिसंबर में अर्जेंटीना में होने वाले एचडब्ल्यूएल फाइनल का रुख करेंगी।

About Editor

Check Also

गंदे जूते साफ कर रहे विराट कोहली, प्रेग्नेंट अनुष्का शर्मा ने शेयर की तस्वीर

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा मां बनने वाली हैं. इन दिनों लोकप्रिय टूर्नामेंट आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग ...

Leave a Reply