Monday , March 8 2021
Home / अंतरराष्ट्रीय / भारतीय योग गुरु बिक्रम चौधरी पर रेप का एक और आरोप

भारतीय योग गुरु बिक्रम चौधरी पर रेप का एक और आरोप

लॉस

rape-in-indian-yog-guruऐंजिलिस भारतीय मूल के एक प्रसिद्ध अमेरिकी योग गुरु को महिलाओं के यौन उत्पीड़न एवं बलात्कार के मुकदमों को सामना करना पड़ रहा है। आरोप है कि उन्होंने भारत सहित विभिन्न स्थानों पर उनके साथ यौन उत्पीड़न अथवा बलात्कार किया। बिक्रम्स योग कॉलेज आफ इंडिया के संस्थापक 69 वर्षीय बिक्रम चौधरी छह महिलाओं द्वारा दायर मुकदमों का सामना कर रहे हैं।

सबसे ताजा मामले में कनाडा की रहने वाली एक महिला ने लॉस ऐंजिलिस सुप्रीम कोर्ट में उनके खिलाफ मुकदमा दायर किया है। इस महिला की पहचान जिल लावलर के रूप में की गई है।  ‘सीएनएन’ की खबर के अनुसार लावलर ने अपने माता-पिता से अनुरोध किया था कि वे उसे उसके कॉलेज फंड से धन दें, ताकि वह नौ हफ्ते की योग प्रशिक्षक की ट्रेनिंग ले सके, जिस पर उस समय खर्चा दस हजार अमेरिकी डॉलर था।

लावलर ने अप्रैल 2010 में कोर्स को शुरू किया। कोर्स के शुरू होने के कुछ समय बाद ही उसके साथ कथित दुराचार होने लगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि महिला ने दावा किया है कि छेड़छाड़ के बाद नौबत बलात्कार तक आई जो सालों तक होता रहा। उसने आरोप लगाया है कि चौधरी ने भारत समेत कई जगह उसके साथ बलात्कार किया।  योग गुरु के वकील ने बताया कि उन्हें लावलर के मुकदमे से संबंधित चार्जशीट अभी तक नहीं मिली है।

About Editor

Check Also

पुरुष यात्री हुआ ‘असहज’ तो मुस्लिम महिला को फ्लाइट से निकाला

एक मुस्लिम एक्टिविस्ट ने आरोप लगाया है कि उन्हें फ्लाइट से महज इसलिए बाहर कर ...

Leave a Reply