Friday , February 19 2021
Home / राष्ट्रीय / बोला याकूब, मेरी फांसी की तारीख 30 जुलाई कैसे तय कर दी?

बोला याकूब, मेरी फांसी की तारीख 30 जुलाई कैसे तय कर दी?

मुंबई

yakub-memon1-300x200मुंबई हमले के दोषी याकूब मेमन ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। सुप्रीम कोर्ट के पुराने फैसले का सहारा लेते हुए याकूब ने कहा है कि मेरे पास अपने सारे विकल्प खत्म करने का अधिकार है। याकूब ने इस बात पर भी सवाल उठाया है कि उसकी क्यूरेटिव याचिका खारिज होने से पहले ही फांसी की तारीख 30 जुलाई कैसे तय कर दी गई। 1993 मुंबई बम धमाकों के आरोपी याकूब मेमन को फांसी देने की तारीख को लेकर महाराष्ट्र में गृह मंत्रालय ने बैठक जारी है।

महाराष्ट्र सरकार ने डीजी से राज्य की कानून व्यवस्था पर रिपोर्ट मांगी है। इस बात पर फैसला किया जा रहा है कि अगर तय तारीख को याकूब को फांसी दी जाती है तो कानून व्यवस्था पर इसका असर क्या होगा। वहीं खुफिया एजेंसियों ने याकूब की फांसी को लेकर सरकार को आगाह रहने की हिदायत दी है। इस बीच नागपुर जेल में बंद फांसी का इंतजार कर रहे याकूब मेमन से मिलने उसका परिवार पहुंचा है।

मुंबई धमाकों के गुनहगार याकूब मेमन की फांसी की तैयारियां शुरू हो गई हैं। नागपुर जेल में याकूब मेमन को फांसी देने के लिए फांसी यार्ड को तैयार किया जा रहा है। फांसी से पहले नागपुर जेल के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जेल के अंदर बंद याकूब का दिन में दो बार मेंटल और फिजिकल टेस्ट किया जा रहा है जिसकी रिपोर्ट लगातार महाराष्ट्र सरकार को भेजी जा रही है। वहीं जेल के अमरधाम में याकूब को फांसी दी जाएगी।

About Editor

Check Also

आर्मी चीफ नरवणे की चेतावनी, LoC पार करने वाले आतंकी जिंदा नहीं लौट पाएंगे

नई दिल्ली जम्मू-कश्मीर के नगरोटा इलाके में गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार ...

Leave a Reply