Tuesday , September 21 2021
Home / खेल / इंग्लैंड के बटलर ने सेंचुरी से बनाया रेकॉर्ड

इंग्लैंड के बटलर ने सेंचुरी से बनाया रेकॉर्ड

दुबई 

Jos-Buttler-raises-his-ba-009विस्फोटक बैट्समैन जोस बटलर (116 रन, 52 बॉल, 10 फोर, 8 सिक्स) ने पाकिस्तान के खिलाफ चौथे वनडे में महज 46 बॉल में सेंचुरी जड़कर इंग्लैंड की ओर से सबसे तेज वनडे सेंचुरी का रेकॉर्ड बनाया। जोस की इस शानदार पारी की बदौलत इंग्लैंड ने पाकिस्तान को चौथे और आखिरी वनडे मैच में 84 रनों से हरा दिया और इसके साथ ही इंग्लैंड ने यह सीरीज 3-1 से जीत ली।  ओपनर जैसन रॉय भी करियर का पहली सेंचुरी लगाने में कामयाब रहे। इन दोनों की रेकॉर्ड पारी से इंग्लैंड 5 विकेट पर 355 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

इससे पहले भी इंग्लैंड की ओर से सबसे तेज सेंचुरी लगाने का रेकॉर्ड बटलर के नाम ही था। बटलर ने पिछले साल लॉर्ड्स में श्रीलंका के खिलाफ 61 बॉल पर सेंचुरी लगाई थी। राइट हैंड के इस बैट्समैन की तूफानी पारी से टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए उतरने वाले इंग्लैंड ने आखिरी दस ओवरों में 129 रन बटोरे।

बटलर के तूफान से पहले जैसन रॉय ने 102 रन बनाकर इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत दिलाई। उन्होंने एलेक्स हेल्स (22) के साथ पहले विकेट के लिए 54 और जो रूट (71) के साथ दूसरे विकेट के लिए 140 रन की पार्टनरशिप की। रॉय ने अपनी पारी में 117 बॉल खेली और आठ फोर के साथ ही एक सिक्स लगाया। रूट की 71 बॉल की पारी में तीन फोर और दो सिक्स शामिल हैं। पाकिस्तान की ओर से कैप्टन अजहर अली और पेसर मोहम्मद इरफान ने 2-2 विकेट लिए।

About Editor

Check Also

गंदे जूते साफ कर रहे विराट कोहली, प्रेग्नेंट अनुष्का शर्मा ने शेयर की तस्वीर

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा मां बनने वाली हैं. इन दिनों लोकप्रिय टूर्नामेंट आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग ...

Leave a Reply