Tuesday , September 14 2021
Home / भोपाल/ म.प्र / मध्यप्रदेश के पत्रकार की हत्या कर डीजल डालकर जलाया, दो गिरफ्तार

मध्यप्रदेश के पत्रकार की हत्या कर डीजल डालकर जलाया, दो गिरफ्तार

बालाघाट

journalist-5_1434913-300x216चिटफंड कंपनी, भू-माफिया और अवैध उत्खनन से जुड़े कारोबारियों के खिलाफ संघर्ष ने कटंगी निवासी युवा पत्रकार संदीप कोठारी की जान ले ली। अपहरण के मामले में पकड़े गए दो आरोपियों से जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो हत्या के मामले का पटाक्षेप हो गया।  आरोपी कार से उनका अपहरण कर बालाघाट से करीब दो किमी दूर महाराष्ट्र के वर्धा जिले के बुटीबोरी में सिंधी रेलवे थाना क्षेत्र ले गए थे, जहां उनकी जलाकर हत्या कर दी। संदीप का 19 जून की रात बालाघाट से कटंगी लौटते समय अपहरण किया गया था।

इस दौरान आरोपियों ने संदीप के साथी के साथ मारपीट कर भगा दिया था।  मामले में पुलिस ने चिटफंड कंपनी से जुड़े बालाघाट के तिरोड़ी निवासी विशाल तांडी और जमीन की प्लाटिंग के कारोबार से जुड़े महाराष्ट्र बुटीबोरी निवासी ब्रजेश डहरवाल की हिरासत में लिया था, जिन्होंने पूछताछ में संदीप की हत्या कबूल की है। एक आरोपी राकेश नर्सवाली अभी फरार है।

पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपियों के कारोबार को लेकर मृतक ने उच्चाधिकारियों से शिकायतें की थी। विशाल तांडी के खिलाफ संदीप ने चिटफंड कंपनी के मामले में शिकायत की थी। जिसके खिलाफ उदयपुर (राजस्थान) के हिरणमगरी थाने में पुलिस ने अपराध भी दर्ज किया था।  वहीं संदीप ने ब्रजेश डहरवाल के खिलाफ अवैध रूप से जमीन की प्लाटिंग करने की शिकायत की थी। अन्य मैगनीज माफियाओं के अलावा उन्होंने यहां के पूंजीपतियों के गलत कारोबार की भी शिकायत की थी। जिसे इस वारदात की वजह बताया जा रहा है।

वर्धा जिले के सिंधी थाना क्षेत्र में जली हालत में मिली लाश  महाराष्ट्र के वर्धा जिले की सिंधी थाना पुलिस ने शनिवार को अज्ञात मानकर संदीप की लाश को पीएम कराने सिविल अस्पताल भेजा था, लेकिन शाम हो जाने के कारण पीएम नहीं हो सका था। बालाघाट पुलिस ने सिविल अस्पताल से शव बरामद कर लिया है।

About Editor

Check Also

हार के बाद भी शिवराज सरकार में इमरती देवी और गिर्राज दंडोतिया बने हैं मंत्री, आगे क्या

भोपाल उपचुनाव में शिवराज सरकार में शामिल 2 मंत्री चुनाव हार गए हैं। चुनाव हारने ...

Leave a Reply