Saturday , May 8 2021
Home / राजनीति / सोनिया को लिखे पत्र में छलका थरूर का दर्द

सोनिया को लिखे पत्र में छलका थरूर का दर्द

नई दिल्ली 

sonia-gandhi-300x224 (1)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कई बार तारीफ करने को लेकर पार्टी के भीतर ही आलोचना झेल चुके कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर नाराजगी जताई है। शशि थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष को लिखे कड़े पत्र में आरोप लगाया कि कांग्रेस नेतृत्व ने उनके कामों की कभी सराहना नहीं की । थरूर ने कहा कि मीडिया में इस बात को लेकर खबरें थीं कि सोनिया गांधी ने उन्हें संसद में प्रदर्शन करने के पार्टी के स्टैंड के खिलाफ बोलने को लेकर फटकार लगाई थी। उन्होंने कहा कि मैंने कभी ऐसा नहीं किया।

थरूर ने सोनिया की ओर से मिली फटकार के बारे में लिखा, ‘मैं आप और मेरे बीच हुई बातचीत के बाद से निराश था।’ थरूर ने लिखा कि आपकी मेरे प्रति की गई टिप्पणी अनुमान पर आधारित थी कि मैंने मीडिया में पार्टी की बातों को लीक किया। लेकिन मैं ऐसा क्यों करूंगा, जिससे मैं छोटा बनूं और खुद को पार्टी के स्टैंड से अलग दिखाऊं।

कांग्रेस सांसद ने आरोप लगाया कि पार्टी सांसदों की बैठक में हुई बातचीत को लीक करने का आरोप मेरे ऊपर दुर्भावना के तहत लगाया गया था। उन्होंने साफ तौर पर लिखा है कि पार्टी ने मेरे कामों को प्रोत्साहित नहीं किया।  इकनॉमिक टाइम्स के मुताबिक थरूर ने सोनिया गांधी को लिखे पत्र में कहा, ‘मैं उम्मीद करता हूं कि हमारे बीच मेरे बर्ताव और भावनाओं को लेकर कोई गलतफहमी नहीं होगी। मैंने पार्टी की सेवा पूरी गंभीरता और क्षमता के साथ की है, जबकि मैं यह महसूस करता रहा कि मुझे इसका प्रोत्साहन कभी नहीं मिला।’

यह साफ नहीं हो पाया है कि थरूर ने सोनिया गांधी को यह पत्र कब लिखा, लेकिन सूत्रों के मुताबिक उनकी ओर से यह पत्र उसी दिन लिखा गया था, जब यह खबर सामने आई थी कि सोनिया ने उनको फटकार लगाई है। हालांकि ईमेल पर पूछे गए सवाल के जवाब में थरूर ने यह बताने से इनकार कर दिया कि उन्होंने पत्र लिखा है या नहीं। थरूर ने कहा कि मैं न तो इसकी पुष्टि कर सकता हूं और न ही खंडन।

About Editor

Check Also

कांग्रेस ने बताया अर्थव्यवस्था की बर्बादी, तो BJP ने आज गिना डाले नोटबंदी के फायदे

नई दिल्ली देश में ठीक चार साल पहले आज के ही दिन आधी रात से ...

Leave a Reply