Saturday , June 19 2021
Home / खेल / बड़ी खबर: सबसे महंगे खिलाड़ी से छीना गया सबसे महंगा खिताब

बड़ी खबर: सबसे महंगे खिलाड़ी से छीना गया सबसे महंगा खिताब

Mayweather-300x171मैनी पैक्वे को हराकर बॉक्सिंग इतिहास की सबसे बड़ी फाइट जीतने वाले अमेरिकी बॉक्सर फ्लॉयड मेवेदर से उनका यह वेल्टर वेट वर्ल्ड टाइटल छीन लिया गया है। ऐसा मेवेदर के वर्ल्ड बॉक्सिंग ऑर्गेनाइजेशन (डब्लयूबीओ) के नियमों को पूरा करने में असफल रहने के बाद किया गया है।

कहा कि मई में हुई इस फाइट में पैक्वे को हराकर अपना करियर रेकॉर्ड 48-0 करने वाले मेवेदर को इस फाइट की मंजूरी फी के तौर पर 2 लाख डॉलर का भुगतान करना था और साथ ही जूनियर मिडिलवेट टाइटल को छोड़ना था। वर्ल्ड बॉक्सिंग ऑर्गेनाइजेशन ने अपने बयान में इस बात की जानकारी दी है।

डब्लयूबीओ ने कहा है कि यह नियमों के खिलाफ है कि कोई बॉक्सर मल्टिपल वेट क्लास में वर्ल्ड टाइटल्स अपने पास रखे और मेवेदर को यह बताना था कि वह किस वेट वर्ग में बने रहना चाहते हैं। पैक्वे के खिलाफ इतिहास की सबसे महंगी फाइट जीतने वाले मेवेदर के पास अपने वेट वर्ग के बारे में डब्लयूबीओ को जानकारी देने के लिए शुक्रवार तक का समय था।

डब्लयूबीओ ने अपने बयान में कहा, ‘डब्लयूबीओ वर्ल्ड चैंपियनशिप कमिटी के पास मिस्टर फ्लॉयड मेवेदर, जूनियर की डब्लयूबीओ वेलटरवेट चैंपियन ऑफ द वर्ल्ड के तौर पर पहचान को खत्म करने और उनके टाइटल को वापस लेने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है क्योंकि वह डब्लयूबीओ रेंग्युलेशंस ऑफ वर्ल्ड चैपियनशिप कॉन्टेस्ट के नियमों को पूरा करने में नाकाम रहे हैं।’

अपनी उस चर्चित फाइट से मेवेदर ने 20 करोड़ डॉलर कमाए थे और अमेरिका में इससे रेकॉर्ड 400 मिलियन डॉलर पे-पर-व्यू रेवन्यू मिला था। मेवेदर के पास इस फैसले के अपील दायर करने के लिए दो सप्ताह का समय है।

About Editor

Check Also

गंदे जूते साफ कर रहे विराट कोहली, प्रेग्नेंट अनुष्का शर्मा ने शेयर की तस्वीर

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा मां बनने वाली हैं. इन दिनों लोकप्रिय टूर्नामेंट आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग ...

Leave a Reply