Friday , May 7 2021
Home / कारपोरेट / चीन के चक्कर में भारतीय शेयर बाजार में बड़ी गिरावट

चीन के चक्कर में भारतीय शेयर बाजार में बड़ी गिरावट

मुंबई

nifty-slips-300x222ग्रीस संकट और चीन के शेयर बाजार में मचे कोहराम का सीधा असर इंडियन शेयर मार्केट पर भी दिखा। बुधवार को भारतीय शेयर बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली। बीएसई सेंसेक्स और निफ्टी करीब 1.80 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुए। सबसे ज्यादा गिरावट बैंकिंग, ऑटो, ऑयल ऐंड गैस, मेटल सेक्टर में देखने को मिली। लार्ज कैप के साथ-साथ मिड कैप और स्मॉल कैप शेयरों में भी बिकवाली हावी रही।

बीएसई सेंसेक्स 483.97 (-1.72%) पॉइंट की गिरावट के साथ 27,687.72 पर बंद हुआ। निफ्टी भी 8400 से नीचे बंद हुआ। निफ्टी 147.75 (-1.74%) पॉइंट की गिरावट के साथ 8,363.05 पर बंद हुआ। निफ्टी फिफ्टी में शामिल कंपनियों के शयरों में सिर्फ 1 शेयर हरे निशान में बंद होने में कामयाब रहा। भारती एयरटेल का शेयर। सबसे ज्यादा गिरने वाले शेयरों में वेदांता, यस बैंक, टाटा मोटर्स, टाटा स्टील, हिंडाल्को, केयर्न इंडिया, एचडीएफसी, गेल, जी इंटरटेनमेंट, एशियन पेंट्स शामिल रहे। इन कंपनियों के शेयरों में 3 फीसदी से लेकर 9 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई।

गौरतलब है कि बुधवार को चीनी मार्केट में भारी गिरावट के बाद शेयर बाजार में ट्रेडिंग रोक दी गई। दरअसल, मार्जिन ट्रेडिंग पर नियंत्रण की कोशिश के बाद चीन के बाजारों में गिरावट शुरू हुई है। बुधवार की सुबह बाजार में खुलते ही 8 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिली थी।

About Editor

Check Also

देश में सभी को मुफ्त लगाया जाना चाहिए कोरोना वायरस का टीका: नारायण मूर्ति

मौजूदा समय में कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर तमाम बातें हो रही हैं। मॉर्डना ...

Leave a Reply